Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / अदिति सिंह प्रकरण में कांग्रेस ने राज्यपाल से की कार्यवाही की मांग
Gyapan

अदिति सिंह प्रकरण में कांग्रेस ने राज्यपाल से की कार्यवाही की मांग

Gyapanलखनऊ। सरकार के संवैधानिक मुखिया होने के नाते कांग्रेस आप से मांग करती हैं कि आप स्वयं अपने स्तर से हस्तक्षेप कर रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुए इस अलोकतांत्रिक घटना की न्यायिक जांच कराये। बीते मंगलवार की कार्यवाही स्थगित कर अन्य कोई तिथि निर्धारित किये जाने एवं इस घटना के दोषियों तथा कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाकर कांग्रेस विधायक अदिति सिंह एवं जिला पंचायत सदस्यों पर जानलेवा हमला करने वाले लोगों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही करें। यह बात पत्र के माध्यम से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने राज्यपाल से कही।

पत्र में कहा गया कि महामहिम राज्यपाल रायबरेली में वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के विरूद्ध विगत माह से ही अधिकांश जिला पंचायत सदस्यों में भ्रष्टाचार एवं अन्य मामलों को लेकर अंसतोष व्याप्त था जिसके चलते कुल 52 जिला पंचायत सदस्यों में से 31 जिला पंचायत सदस्यों ने जिलाधिकारी रायबरेली को कई बार प्रार्थनापत्र देकर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराये जाने का अनुरोध किया था, किन्तु प्रदेश सरकार के दबाव में जिलाधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी, जिसके कारण जिला पंचायत सदस्य गण मा0 उच्च न्यायालय की शरण में गये। मा. उच्च न्यायालय के निर्देश पर जिलाधिकारी रायबरेली द्वारा दिनांक 14.05.2019 को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एवं मतदान के लिए तिथि व समय निर्धारित किया गया था।

पूर्व में जिस प्रकार इसके सम्बन्ध में शंका उत्पन्न हुई थी और वह विश्वास में परिणित भी हो गयी, जब वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह, उनके सगे भाई एवं रायबरेली से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह एम.एल.सी. एवं उनके सशस्त्र सहयोगियों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव में मतदान करने वाले जिला पंचायत सदस्यों का एक दिन पूर्व से ही अपहरण, मारपीट एवं जान से मारने की धमकी दी गयी ताकि वह मतदान में भाग न ले सकें। कई जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण कर लिया गया। कल लखनऊ से जिला पंचायत सदस्य व कांग्रेस विधायक अदिति सिंह अपनी-अपनी गाडि़यों से जिला पंचायत कार्यालय रायबरेली जा रहे थे जहां प्रातः लगभग 9.20 बजे टोल प्लाजा, प्रधान ढाबा निकट बछरावां और महावीर कालेज के सामने जानलेवा हमला किया गया, मारा-पीटा गया, गाडि़यां पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दी गयी, जिसमें कंाग्रेस विधायक अदिति सिंह एवं कई जिला पंचायत सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें जिला चिकित्सालय रायबरेली में इलाज हेतु भर्ती कराया गया।

वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के भाई दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली के भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी हैं, एमएलसी हैं एवं गुण्डई और दबंगई के लिए जाने जाते हैं, इन लोगों द्वारा सत्ता के दबाव में पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन की मदद से अपनी दबंगई, गुण्डई के बल पर जिला पंचायत अध्यक्ष के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में जिला पंचायत सदस्यों को डरा-धमकाकर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एवं मतदान में भाग न लेने देने की आशंका कांग्रेस पार्टी को शुरू से ही रही है जिस कारण शासन-प्रशासन को पूर्व में ही इस अविश्वास प्रस्ताव में मतदान हेतु सदस्यों को समुचित सुरक्षा दिये जाने की मांग की गयी थी लेकिन जिस प्रकार कल पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से रायबरेली में लोकतंत्र की हत्या को अंजाम दिया गया, यह इतिहास में लोकतंत्र की सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जहां न सिर्फ लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया गया बल्कि कांग्रेस विधायक एवं निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों के भी जान-माल को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया है। सरेआम गुण्डई और दबंगई का खूनी खेल जो शासन-सत्ता के सहयोग से रायबरेली में हुआ है उससे सत्तारूढ़ दल का लोकतंत्र के प्रति अविश्वास पूरी तरह उजागर हो गया है। धनबल और बाहुबल के सहारे जिस प्रकार लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है वह बहुत ही शर्मनाक है। दुर्भाग्य तो यह है कि यह सब कुछ प्रदेश सरकार के संरक्षण में हो रहा है।

Check Also

wk

बारिश की फुहारों के बीच बहराईच जोन पांच विकेट से विजयी

लखनऊ, 21 अगस्त 2019 । बहराईच जोन ने बारिश की फुहारों के बीच खेले गए अंडर-16 …

IMG_1021 (2)

लखनऊ के पांच खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019। लखनऊ के पांच खिलाड़ी  आगामी 23 से 25 अगस्त तक न्यू दिल्ली के …

fff

Martin cup football : ग्लोबल स्कूल और द मिलेनियम स्कूल जीते

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019। ग्लोबल स्कूल और द मिलेनियम स्कूल ने लामार्ट कॉलेज के पोलो ग्राउंड …

DSC_1993

Womens hockey league : साक्षी-एस.कुमारी की चौकड़ी, चौक स्टेडियम गर्ल्स की शानदार जीत से शुरूआत

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019। साक्षी और एसएम कुमारी (चार-चार गोल) के शानदार स्टिकवर्क, शुरू से ही …

police new boys (brown) vs new boys tetro (white) (3)

न्यू ब्वायज टेट्रो एवं एक्स स्टूडेंट्स अंतिम आठ में

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019 । तालमेल भरे खेल और मौको को भुनाने के चलते न्यू ब्वायज …

cut

State Taekwondo : आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते छह स्वर्ण पदक

लखनऊ, 21 अगस्त 2019। आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी, मल्टी एक्टिविटी सेंटर के खिलाड़ियों ने रविवार (18 अगस्त) …