Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / अयोध्या के हर कोने में पुलिस का पहरा, बाबरी विध्वंस की बरसी पर सतर्क है प्रशासन
ayodhya 1

अयोध्या के हर कोने में पुलिस का पहरा, बाबरी विध्वंस की बरसी पर सतर्क है प्रशासन

ayodhya 1अयोध्या। विवादित ढांचा ढहाए जाने की बरसी 6 दिसम्बर को लेकर रामनगरी को अभेद्य सुरक्षा घेरे में कैद कर दिया गया है जबकि प्रशासन द्वारा दोनों समुदायों के स्थानों पर नजर रखी जा रही है. वही जिले की सभी सीमाओं पर अयोध्या आने वाले रास्तों पर बैरियर लगा दिया गया है. अयोध्या जिले से सटी सुल्तानपुर सीमा, अंबेडकर नगर सीमा, बस्ती सीमा व गोंडा सीमा पर बैरियर लगाकर पूछताछ व सघन चेकिंग के बाद ही 5 दिसम्बर की रात से वाहनों को अयोध्या आने के लिए छोड़ा जा रहा है. वही अयोध्या के रौनाही टोल प्लाजा पर सुरक्षा बल लगाये गए हैं जो सघन चेकिंग की बाद ही वाहन छोड़ रहे है.

कई हिंदू संगठनों द्वारा किए गए आयोजनों के ऐलान को लेकर प्रशासन ने सख्ती बढ़ाते हुए मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर सुरक्षा की कमान आरएएफ व पीएसी के हवाले कर दी गई है. ऐसा इसलिए है कि 6 दिसम्बर को बाबरी एक्शन कमेटी के यौमेगम और विहिप के विजय दिवस सहित अन्य संगठनों द्वारा कार्यक्रम के ऐलान को लेकर जिलेभर में अलर्ट घेाषित है. इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से 6 कंपनी पीएसी दो कंपनी आरएफ, 4 एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर, 150 सब इंस्पेक्टर , 500 सिपाही सहित डॉग स्कवायड, बम स्कवायड व खुफिया विभाग की टीमें लगाई गई हैं. वही प्रशासन ने स्पष्ट किया कि दर्शन-पूजन पर कोई रोक नहीं है, लेकिन सुरक्षा व शांति से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ayodhya 2 गुरुवार की सुबह से ही टेढ़ी बाजार चौराहा और नयाघाट पर डायवर्जन लागू कर चार पहिया वाहनों को दूसरे रास्तों से भेजा जा रहा है. वैसे अयोध्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने काला दिवस मनाते हुए अपनी दुकान, प्रतिष्ठान को बंद रखा है जबकि हिंदू समाज के लोग अपनी दुकान खोले हुए है और सभी सायंकाल दुकानों के बाहर दीपक जला कर शौर्य दिवस मनाएंगे. एसपी सिटी अनिल सिंह सिसोदिया ने बताया कि 6 दिसम्बर के मद्देनजर आज गुुरुवार को रामनगरी की सुरक्षा अभेद्य रहेेगी मुख्यालय से भारी मात्रा में पुलिस बल मिला है. जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है.

ayodhyaहालांकि शिवसेना के आशीर्वाद समारोह व विहिप की धर्मसभा के बाद से ही अयोध्या में माहौल गरम है. राम जन्मभूमि की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या में प्रमुख स्थलों के साथ ही भीड़ वाले स्थानों पर मजिस्ट्रेटों को तैनाती कर खास नजर रखने को कहा गया है. महानगर की जुड़वा नगरी के साथ अयोध्या जिले के देहात में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है. इस बारे में जिलाधिकारी डाॅ अनिल कुमार ने स्पष्ट किया है कि राम जन्मभूमि सहित सभी स्थानों पर दर्शन -पूजन पर कोई रोक नहीं है, लेकिन सुरक्षा व शांति से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

Check Also

rohit wife apoorva

रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड: आरोपित पत्नी अपूर्वा शुक्ला को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे …

cut

वाहः लखनऊ की आयुषी एनसीए अंडर-19 बालिका कैंप एलीट ग्रुप के लिए चयनित

लखनऊ।  लखनऊ की आयुषी श्रीवास्तव सहित यूपी की चार खिलाड़ियों का चयन  एनसीए अंडर-19 बालिका …

Anandeshwar Pandey cut

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक 28 अप्रैल को

लखनऊ। उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक आगामी 28 अप्रैल को दोपहर …

life care club

प्रशांत ने झटके सात विकेट, लाइफ केयर बना चैंपियन

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच प्रशांत सिंह (सात विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बाद दमदार …

Kritagya kumar Singh ( lda STADIUM) cut

कृतज्ञ, अभिषेक और प्रियांशु के कमाल से आरईपीएल क्रूसेडर्स फाइनल में

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच कृतज्ञ सिंह  (चार विकेट) की गेंदबाजी के बाद अभिषेक डफौेती …

avenger endgame

ओफ्फोह: ‘एवेंजर्स इंडगेम’ की रिलीज से पहले प्रति सेकेंड में 18 टिकटों की बुकिंग

मनोरंजन डेस्कः विलेन थानोस द्वारा आधा यूनिवर्स मिटा देने के बाद बचे हुए सुपरहीरोज की …