Breaking News
Home / खुली बहस / जुमलों की सरकार ने छीन लिये पांच करोड़ रोजगार : प्रियंका
60

जुमलों की सरकार ने छीन लिये पांच करोड़ रोजगार : प्रियंका

60लखनऊ । भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उप्र की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनाव प्रचार के अन्तिम दिन मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी  ललितेश पति त्रिपाठी पूर्व विधायक एवं कुशीनगर से कांग्रेस प्रत्याशी आरपीएन सिंह पूर्व केन्द्रीय मंत्री के पक्ष में भव्य रोड शो एवं जनसभा को सम्बोधित कर व्यापक जनसम्पर्क करते हुए जनता से दोनों प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। कार्यक्रम में ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा के समर्थक भी पूरे उत्साह के साथ रोड शो में शामिल होकर ललितेशपति त्रिपाठी को विजयी बनाने के लिए जनता से समर्थन मांगा।
उप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा सुबह माँ विन्ध्यवासिनी देवी के आंचल में बसे मिर्जापुर शहर के डंकिनगंज पहुंची जहां पर उपस्थित हजारों आम नागरिक, कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। यहीं से रोड-शो आरम्भ होकर बेलतर, गिरधर का चैराहा, खजांची का चैराहा, साईं मंदिर होते हुए संकट मोचन मंदिर पर समाप्त हुआ। पूरे रास्ते में उत्साहित महिला, पुरूष एवं बच्चों ने पुष्प वर्षा एवं फूल-मालाओं के माध्यम से प्रियंका गांधी का भव्य स्वागत किया।
  • अमित शाह देश ने को ठगने का काम किया
  • नोटबन्दी को  देशभक्ति की लाइन बताकर मोदी ने देश को इसमें लगा दिया
जनमानस को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले पांच सालों तक इस देश में झूठ और जुमलों की सरकार चलती रही है। जनता से तमाम वादे देश के प्रधानमंत्री ने किए जिसमें दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा था किन्तु पांच करोड़ रोजगार छीन लिये गये, हर खाते मंे 15 लाख रूपये भेजने का वादा था किन्तु अमित शाह द्वारा इसे जुमला बताकर देश को ठगने का काम किया गया। मोदी जी एक मुद्दे की असफलता के बाद दूसरा मुद्दा उठाकर जनता का ध्यान भटकाते रहे किन्तु जनता के लिए एक भी काम नहीं किया। नोटबन्दी का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि नोटबन्दी के दौरान सिर्फ गरीब, किसान, मजदूर ही लाइनों में दिखाई पड़ा, कोई मंत्री या नेता लाइनों में नहीं दिखाई पड़ा और मोदी ने इसे देशभक्ति की लाइन बताकर पूरे देश को इसमें लगा दिया। आज उस नोटबन्दी पर चर्चा नहीं करते।
50श्रीमती वाड्रा ने कहा कि मोदी जी नेता नहीं बल्कि अभिनेता हैं। इससे तो अच्छा होता कि अमिताभ बच्चन को ही प्रधानमंत्री के रूप में चुन लिया गया होता। उन्होने कहा कि आज देश की जनता को तय करना है कि जमीन पर काम करने वाला नेता चाहिए या मोदी जी की तरह हवा में उड़ने वाला। मोदी के मिर्जापुर में दिये गये भाषण का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि वे कहते हैं कि सपने देखना बुरा नहीं है, मैं भी यही कहती हूं किन्तु झूठे सपने दिखाना गलत है। पांच साल तक किसानों को तरह-तरह से प्रताड़ित करने के बाद अंतिम समय में 2000 रूपये किसान सम्मान के नाम से देना किसानों का अपमान है। यदि किसी परिवार में दस सदस्य हैं तो हर सदस्य के हिस्से में महज लगभग एक रूपये आयेंगे जो कि किसानों का मजाक उड़ाने जैसा है। उन्होने कहा कि देश एवं प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है फिर भी प्रदेश का विकास नहीं हुआ। मिर्जापुर, भदोही और बनारस में कालीन और पीतल उद्योग आधे से ज्यादा बर्बाद हो गए।
डाॅ. पाण्डेय ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा भगवान बुद्ध की धरती कुशीनगर पहुंचकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंहके पक्ष में आयोजित रोड-शो के माध्यम से जन सम्पर्क के माध्यम से समर्थन की अपील की। उन्होने कहा कि आपको तय करना होगा कि आपको देश में एवं अपने क्षेत्र में कैसी सरकार चाहिए। सपने दिखाकर भूलने वाली या सपनों को पूरा करने वाली। कांग्रेस पार्टी ने जो वादे अपने घोषणापत्र में किये हैं उसे पूरी तरीके से लागू करने को प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि मोदी जी ने 2014 के चुनाव में भ्रष्टाचार मुक्त भारत की बात की थी किन्तुआज भ्रष्ट कौन है ? इस प्रश्न के जवाब में उपस्थित जनसमुदाय ने ‘‘चैकीदार चोर है,’’ के नारे लगाये।

Check Also

gautam copy

राजधानी के दो होनहारों ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट टॉप टेन में बनाई जगह

ब्यूरो । राजधानी के दो होनहारों ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट टॉप टेन में जगह बनाई …

kurashi

चुनाव आयोग मौजूदा कानून से ही सोशल मीडिया को कर सकता है नियंत्रित : एस वाई कुरैशी

नई दिल्ली: पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी ने चुनाव में सोशल मीडिया के …

images

आचार संहिता के नाम पर पुलिस वसूल रही रुपये

लखनऊ । प्रदेश में छोटे व्यापारी, उद्यमी तथा नागरिकों का आदर्श आचार संहिता के नाम …

mahila

डर एवं भविष्य की चिंता के चलते चुप रहना उचित समझती है महिलाएं

लखनऊ: एनबीआरआई लखनऊ एवं सीएसआईआर-मानव संसाधन विकास केंद्र, गाज़ियाबाद द्वारा मंगलवार को लैंगिक जागरूकता एवं …

sapna  congreess 3

कहीं टिकट के खेल में सपना ने तो नहीं किया किनारा, कांग्रेस के सबूत से मिल रहा कुछ और इशारा

अपने ठुमको और अदाओं के चलते सुर्खियों में रही हरियाणवी डांसर सपना चौधरी इन दिनों राजनीति …

The Tashkent Files main

‘शास्त्री जी की मौत के रहस्य की पड़ताल’ करेगी फिल्म ‘दी ताशकंद फाइल्स’, 12 अप्रैल को होगी रिलीज

नई दिल्ली: ‘दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने भारतीय राजनीति में भूचाल लाया. उसके बाद 5 …