Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / दलित की नृशंस हत्या से इलाके में सामाजिक तनाव : अखिलेश यादव
akhilesh

दलित की नृशंस हत्या से इलाके में सामाजिक तनाव : अखिलेश यादव

akhileshलखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ जनपद के पट्टी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर वेला गांव निवासी विनय कुमार सरोज उर्फ बबलू (35) पुत्र स्व. शोभा नाथ सरोज की निर्मम हत्या पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि इस हत्याकांड से लोग डरे सहमें हैं। दलित की नृशंस हत्या से इलाके में सामाजिक तनाव व्याप्त है। दो दिन बीत गए लेकिन हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम रही है।
अखिलेश ने बताया कि विगत 12 जून की रात मनोज कुमार शुक्ला निवासी धारा रोड, अयोध्या, फैजाबाद का अपहरण कर बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी। उनका शव गोंडा में रेलवे टै्रक पर मिला जो क्षतविक्षत हो गया था। अपराधी पकड़ से बाहर है। प्रयागराज में झूसी के चक हरिहरन तिराहा पर सुबह साढ़े सात बजे जिला पंचायत सदस्य राजकुमार पर गोलियां बरसाई गईं। आठ शूटरों ने 25 सेकेण्ड में कई राउण्ड गोलियां चलाईं।
बाराबंकी के रामनगर इलाके में अमराई गांव में एक गर्भवती युवती रजनी देवी (21) का शव छप्पर में लटका मिला। संडीला (हरदोई) के ग्राम मीतो निवासी अम्बर (65) का शव लहूलुहान हालत में बरामद हुआ। संडीला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम वीरपुर गांव में एक युवती से दो लोगों ने जबरन दुष्कर्म किया।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद से ही कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की बाढ़ आ गई है। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब हत्या, लूट, अपहरण की वारदातें नहीं होती है। महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं निंदनीय हैं। समाज के सभी वर्गों में भय है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अभी गत सप्ताह ही राज्यपाल राम नाईक से मिलकर उन्हें राज्य में निर्दोष लोगों की हत्याओं एवं बच्चियों से बलात्कार एवं हत्या की रिपोर्ट सौंपी थी। उनसे त्वरित कार्यवाही की अपेक्षा थी किन्तु स्थिति तो जहां की तहां है। प्रदेश में अपराधी भयमुक्त हैं। वे बेखौफ पुलिस बल पर भी हमलावर हो रहे हैं। राजधानी में भी अपराधिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं है। प्रदेश में अराजकता है।
सपा राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव के निर्देश पर पूर्व मंत्री इन्द्रजीत सरोज प्रतापगढ़ जाकर दलित की हत्या की घटना की जांच करेंगे और उसके पीडि़त परिवारीजनों से भी मुलाकात करेंगे। उक्त दलित ‘बबलू सरोज’ के हाथ पैर काटकर हत्या की गई। उसके बाद शव को छप्पर के नीचे रखकर आग लगा दी गई। रात के समय वह अपने पम्पिंगसेट पर सोया था।

Check Also

bad

Selection : यूपी की सीनियर व जूनियर बैडमिंटन टीम चयनित

लखनऊ। उत्तराखण्ड में होने वाले आगामी ईस्ट जोन सीनियर एवं जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग …

_DSC3375

लखनऊ के दिव्यांश बने जूनियर वर्ग के चैंपियन

लखनऊ। लखनऊ के दिव्यांश श्रीवास्तव ने बरेली के एसआरएमएस कैम्पस में आयोजित श्री राम मूर्ति …

haj

लखनऊ से हज के लिए पहली उड़ान की रवानगी 21 को

लखनऊ: राज्य हज कमेटी के सचिव राहुल गप्ता ने बताया कि सरोजनी नगर में बने …

baba

‘मेंटॉरबाबा’ देगा मदद, ‘स्टार्टअप इंडिया’ और ‘ओडीओपी’ प्रोजेक्ट सफ़ल बनाने के लिए

लखनऊ : पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट “स्टार्ट अप इंडिया” और यूपी के सीएम योगी …

mirza got lettter

थाईयोगाआर्ट (स्पोर्ट) एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष बने प्रोफेसर माहरुख मिर्ज़ा

लखनऊ: प्रोफेसर माहरुख मिर्ज़ा (कुलपति ख्वाजा मोइनुद्दीन चिस्ती उर्दू अरबी फारसी यूनिवर्सिटी) को थाईयोगाआर्ट (स्पोर्ट) …

IMG_20190705_190941

UP राष्ट्रीय वोवीनाम मार्शल आर्ट चैम्पियनशिप में उपविजेता, जीते 10 गोल्ड सहित 43 मेडल

लखनऊ: यूपी के प्लेयर्स ने गुवाहाटी (आसाम) के भोगेशवरी फुकनानी इन्डोर स्टेडियम में एक से …