Breaking News
Home / गैलरी / लखनऊ महोत्सव नाट्य समारोह:और परिवार में लौट आए दिल फेंक दीनानाथ 
9

लखनऊ महोत्सव नाट्य समारोह:और परिवार में लौट आए दिल फेंक दीनानाथ 

9लखनऊ। कलाकार एसोसिएशन की ओर आयोजित 18वां अटल लखनऊ महोत्सव नाट्य समारोह में बुधवार को “थर्ड विंग” संस्था की ओर से “माई स्वीट हार्ट” नाटक का मंचन कैसरबाग स्थित राय उमानाथ बली ऑडिटोरियम में किया गया। इसका मंचन उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी सम्मान से अलंकृत पुनीत अस्थाना की प्रस्तुति, परिकल्पना और निर्देशन में किया गया। रेखा कौशिक और पुनीत अस्थाना के लिखे नाटक ने दिल फेंक आशिकों को सचेत करते हुए सच्चे प्यार को पहचानने का संदेश दिया।

नाटक “माई स्वीट हार्ट” का हुआ मंचन 

भारतीयम् के सहयोग से मंचित इस नाटक में दर्शाया गया कि नाटक का केन्द्रीय पात्र दिल फेंक “दीनानाथ” एक सफल बिज़नेसमैन हैं। उनके युवा बेटे का नाम प्रकाश और बेटी का नाम बेबी है। दूसरी ओर मार्डन विचारों वाली प्रिया है। उनके पति सखाराम, काशीपुर में अपनी शुगर फैक्ट्री और गन्ने के फार्म में व्यस्त रहते हैं। प्रिया अपनी कस्बाई जीवन से आजाद होने के लिए लखनऊ आ जाती है। लखनऊ में उसकी मुलाकात दीनानाथ से होती है। दोनों के बीच प्रेम गुलाचे लेने लगता है। स्थितियां तब हास्यजनक हो जाती है जब दीनानाथ और प्रिया शादी के सपनों में खोए होते हैं और तभी दीनानाथ का बेटा प्रकाश, बेटी बेबी और दीनानाथ की पत्नी, शोभा भी वहां रहने चली आती है। इसी बीच प्रिया और शोभा की मुलाकात में पता चलता है कि प्रिया और शोभा कॉलेज के दिनों की सहेलियां हैं। कहानी में एक दिलचस्प टुइस्ट तब आता है जब प्रकाश की दोस्त और कैबरे डांसर ज़ोहरा पर भी दिल फेंक दीनानाथ का दिल आ जाता है।

4दूसरी ओर प्रकाश प्रिया से अपने प्रेम का इज़हार करने लगता है। इसी बीच शोभा अपने प्रेमी सखा के साथ वहां आ पहुंचती है। वहां खुलासा होता है कि सखा तो प्रिया के पति हैं। तब ज़ोहरा, जो कि वास्तव में बेबी की क्लासफैलो है, वहां आ कर दीनानाथ और प्रिया को बताती है कि वो सखाराम को जानती है और इसीलिये उन्हें लखनऊ बुला कर सबने मिल कर यह स्वांग रचाया ताकि प्रिया और सखाराम आपस में मिल जायें और दीनानाथ भी अपने परिवार में लौट आयें। इस हास्य नाटक का रोमांच अंत तक बना रहा। दर्शकों ने इसका भरपूर आनंद लिया। प्रिया का किरदार नवनीत कौर भाटिया ने दिलकश अंदाज में पेश किया। वरिष्ठ रंगकर्मी केशव पंडित ने दीनानाथ का किरदार सशक्त रूप में अभिनीत किया। पिंकी की भूमिका डॉ.शर्मिष्ठा विश्वास, प्रकाश का सोम गांगुली, शोभा का पारूलकांत, ज़ोहरा का श्रद्धा बोस, सखा का रामेन्द्र लाल और रश्मि का नंदिता पंडित ने अदा कर प्रशंसा लूटी। पारुल नवनीत की वेशभूषा परिकल्पना, रत्ना आनंद की सैट डिजाइन, दिनेश का प्रकाश संचालन, राजीव रंजन सिंह के संगीत संकलन और रत्नांगी पंडित का संगीत संचालन नाट्यानुरूप रहा। मंच व्यवस्था रामेन्द्र लाल और प्रस्तुति नियन्त्रण नन्दिता पंडित ने संभाली। केशव पंडित सह निर्देशक रहे

Check Also

sharab

लखनऊ  में 27 से 29 अप्रैल तक नहीं बिकेगी शराब 

लखनऊ: सामान्य लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत लखनऊ के निकटवर्ती जनपद हरदोई, उन्नाव एवं सीतापुर में 29 …

Photo Acharya Pramod Krishnam 24 April-001

भारतीय जनता पार्टी के वादे पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक नहीं हुए पूरे : प्रमोद कृष्णम

लखनऊ। लखनऊ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में बुधवार को …

cut

वाहः लखनऊ की आयुषी एनसीए अंडर-19 बालिका कैंप एलीट ग्रुप के लिए चयनित

लखनऊ।  लखनऊ की आयुषी श्रीवास्तव सहित यूपी की चार खिलाड़ियों का चयन  एनसीए अंडर-19 बालिका …

Anandeshwar Pandey cut

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक 28 अप्रैल को

लखनऊ। उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक आगामी 28 अप्रैल को दोपहर …

life care club

प्रशांत ने झटके सात विकेट, लाइफ केयर बना चैंपियन

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच प्रशांत सिंह (सात विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बाद दमदार …

Kritagya kumar Singh ( lda STADIUM) cut

कृतज्ञ, अभिषेक और प्रियांशु के कमाल से आरईपीएल क्रूसेडर्स फाइनल में

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच कृतज्ञ सिंह  (चार विकेट) की गेंदबाजी के बाद अभिषेक डफौेती …