Breaking News
Home / इंटरव्यू / वाह! इस खिलाड़ी के चौकों-छक्को ने दिला दी माही की याद
prabhu simran singh2

वाह! इस खिलाड़ी के चौकों-छक्को ने दिला दी माही की याद

prabhu simran singh2prabhu simran singhलखनऊ। इकाना स्टेडियम में बुधवार से शुरू हुई अंडर-19 चतुष्कोणीय सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ जब इंडिया ए की ओर से परब सिमरन सिंह बल्लेबाजी को उतरे तो टीम को एक सख्त पारी की जरूरत थी और परब ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अफगान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

अंडर-19 चतुष्कोणीय सीरीजः अफगानिस्तान के खिलाफ परब सिमरन ने जड़ा शतक

हालांकि उनके बल्लेबाजी की स्टाइल को देखकर कईयों ने उनकी तुलना टेस्ट से सन्यास ले चुके पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की। यह भी जानना रोचक होगा कि परब सिमरन सिंह भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। कुछ ने कहा कि अगर यह ऐसे ही बल्लेबाजी करता रहा तो क्रिकेट में काफी आगे तक जाएगा। उन्होंने आज जिस तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उसके सभी कायल हो गए है।

मेरा ख्याल सिर्फ खेलना, बाकी आगे होगा तय

परब सिमरन सिंह
परब सिमरन सिंह

इकाना स्टेडियम पर पहले दिन धमाकेदार शतक जड़ने के बाद परब सिमरन सिंह ने भारत की सीनियर टीम में खेलने के सवाल पर कहा कि वह इस बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे हैं। मैं इस समय अपने खेल पर ध्यान दे रहा हूं। मेरा काम इस समय सिर्फ खेलना है। आज उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 83 गेंदों में 12 चौको व चार छक्के की सहायता से 104 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को आदर्श मानने वाले परब सिमरन सिंह धोनी के नक्शे कदम चलना चाहते है। हाालंकि उन्होंने यह भी कहा कि उम्दा बल्लेबाजी करता रहूंगा बाकी सब भविष्य में तय होगा।

इकाना का विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा, देखने को मिलेंगे हाई स्कोर

परब सिमरन सिंह ने इकाना स्टेडियम को सराहते हुए कहा कि यहां विकेट बैटिंग के लिए काफी अच्छा है और हाई स्कोरिंग गेम यहां देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यहां की सुविधाएं काफी बेहतर हैं। अगले माह बांग्लादेश में होने वाले अंडर-19 एशिया कप के बारे में उन्होंने कहा कि टीम उसी को ध्यान में रखकर अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं। हमें बेहतर परिणाम की उम्मीद हैं। इस सीरीज से काफी हद तक हमारी तैयारियों की परख भी हो जाएगी।

इंडिया ए टीम का हिस्सा बनने की नहीं थी उम्मीद

श्रीलंका टूर के लिए घोषित हुई अंडर-19 इंडिया टीम में जब मेरा नाम नहीं आया तो मुझे काफी निराशा हुई। इसके बाद मुझे लगा कि चतुष्कोणीय सीरीज के लिए इंडिया से दो टीमें बननी है किसी टीम में तो मेरा नाम रहेगा ही। उम्मीद नहीं थी कि मै इंडिया ए टीम में आ जाएंगा और मैं एशिया टीम में भारतीय टीम का हिस्सा होऊंगा । कोच ने कहा था जो बेस्ट खेलेगा वही कांबिनेशन एशिया कप में खेलेगा,इस लिए मेरे शतक की अहमियत बहुत है।

मेरे लिए लखनऊ हमेशा यादगार हो गया

लखनऊ मैं पहली बार आया हूं। इकाना स्टेडियम काफी खूबसूरत है। पहले ही मैच में इंडिया ए टीम की ओर से खेलते हुए मैनें सेंचुरी बना दी, इसलिए लखनऊ को अब कभी नहीं भूल पाऊगां।

एशिया कप जीतेगी टीम इंडिया 

पिछले एशिया कप में इंडिया टीम शुरूआती चरण में ही हार गई थी। इस बार कैसी तैयारी है। इसका जवाब देते हुए प्रभ सिमरन सिंह ने कहा कि इस बार इंडिया का ही एशिया कप पर कब्जा होगा। टीम बहुत अच्छी है और किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

Check Also

yupi

यूपी राज्य महिला आयोग मुख्यालय पर हुई जनसुनवाई

लखनऊ: यूपी राज्य महिला आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर रोकथाम और …

gaav

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए ‘महात्मा गांधी खाद्य प्रसंस्करण ग्राम स्वरोजगार योजना’ शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के अन्तर्गत उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार …

sainik

सहायक अध्यापकों की भर्ती में भूतपूर्व सैनिक भी आरक्षित वर्ग में लाभार्थी 

  लखनऊ: प्रदेश के अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डा. प्रभात कुमार ने बताया कि सहायक …

haj

हज-2019 : अब तीन किश्तों में जमा कर सकते है हज यात्रा की रकम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सचिव विनीत कुमार श्रीवास्तव ने यहां बताया कि हज …

sss

प्रश्न-पत्र रखे जाने वाले स्थान पर 24 घण्टे होगी सीसीटीवी कैमरे की निगरानी 

लखनऊ: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी, प्रयागराज द्वारा संचालित वर्ष …

chess

शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट 20 को, दांव पर 5,000 हजार की इनामी राशि 

लखनऊ। लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में 20 जनवरी को 18वीं शिवानी कप संडे …