July 29, 2021

डब्ल्यूटीसी फाइनल में विजेता टीम को दी जाएगी 12 करोड़ की धनराशि

Share This News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून से साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाएगा. इसी बीच आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने ऐलान किया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम को 12 करोड़ की धनराशि दी जाएगी, वही रनरअप टीम को लगभग 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें इंग्लैंड में अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में लगी है. आईसीसी के अनुसार, अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ होने पर कुल धनराशि को दोनों टीमों में बराबर दी जाएगी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 4 करोड़ रुपये और चौथे पायदान पर रहने वाली टीम को 2.5 करोड़ रुपये मिलेंगे.

भारतीय ओलंपिक दल को आधिकारिक विदाई देंगे पीएम मोदी

भारत की टीम ने इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से हारकर इस फाइनल में पहुंची थी, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड टीम को सीधे जगह बनायीं थी.

न्यूजीलैंड टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से जीत हासिल की है कि वो फाइनल मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम भारत को पछाड़ कर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है.


Share This News