July 29, 2021

ओलंपिक के लिए भारत से जाएगा 119 खिलाड़ियों सहित 228 सदस्यीय दल

Share This News

टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय दल के बारे में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि भारत 119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा. ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी की बातचीत के दौरान बत्रा ने कहा कि 119 खिलाड़ियों में से 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी हैं.

बत्रा ने कहा कि, टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल में कुल 228 प्लेयर होंगे. इसमें 67 पुरुष खिलाड़ी और 52 महिला खिलाड़ी 85 पदक स्पर्धाओं में चुनौती देंगे. ये ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल होगा. भारत से टोक्यो जाने वाला पहला दल 17 जुलाई को यहां से जाएगा.

इसमें कुल 90 खिलाड़ी और अधिकारी होंगे वही भारतीय नौकायन दल के चार खिलाड़ी और कोच यूरोप के अलग-अलग देशों में प्रैक्टिस कर रहे थे सीधे जापान की राजधानी पहुंचे. ये खिलाड़ी यूरोप से यहां पहुंचे हैं, इसलिए उन्हें कोरोना को लेकर भारत से आने वाले अन्य खिलाड़ियों पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

मुक्केबाजी और निशानेबाजी की टीमें भी इटली और क्रोएशिया से टोक्यो जाएगी. भारोत्तोलक मीराबाई चानू अमेरिका से 15 या 16 जुलाई को टोक्यो जाएगी. टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा, लेकिन कोरोना के चलते स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं मिलेगी.


Share This News