July 25, 2021

एसीसी लिमिटेड व अम्बुजा सीमेंट्स यूपी में लगायेंगे तीन ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्र

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

एसीसी लिमिटेड और अम्बुजा सीमेंट्स लिमिटेड जो कि भारत में लाफार्ज होलसेल की दो संचालित ईकाईया है, इन्होंने कोविड महामारी के दूसरी लहर में चुनौतियों का सामना कर रहे राज्य के लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे सहायता कोशिशों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार के प्रयासों के साथ जुड़ गई है.

एसीसी लिमिटेड और अम्बुजा सीमेंट उत्तर प्रदेश सरकार के सही दिशा और प्रभावी हस्तक्षेप में एक त्वरित सहायता प्रदान करना चाहते हैं. वर्तमान परिस्थिति में ऑक्सीजन की निरंतरआपूर्ति की आवश्यकता बढ़ गई हैं जो प्रभावी हस्तक्षेप की मांग करता है. इन जरूरतों को समझते हुए ये दो कंपनियां राज्य में तीन ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्र स्थापित करने वाली है.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

एक औद्योगिक ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्र की स्थापना अमेठी जिले के टिकरिया में होगी जबकि दो मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्र गौतमबुद्धनगर जिले के दादरी में स्थापित किए जाएंगे. उपरोक्त के खरीद के लिए ऑर्डर दिए जा चुकेहैं और इन संयंत्रों का वितरण बिल्कुल सही ट्रैक पर है.

वंदिता कौल की बैंक ऑफ इंडिया की नॉमिनी डाइरेक्‍टर के पद पर नियुक्ति

तीन ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना के साथ साथ एसीसी लिमिटेड और अम्बुजा सीमेंट्स ने 100 ऑक्सीजन कसेन्ट्रेटर्स के  खरीद के भी आदेश दिए है जिसमें प्रत्येक की क्षमता 10 लीटर प्रति मिनट की है और  100 कोन्ट्रेटर्स में से 91 कसेन्ट्रेटर्स  राज्य को सौंपे जा चुके है (46 गौतमबुद्धनगर के डीएम कोऔर 45 अमेठी के डीएम को.


Share This News