July 29, 2021

सांताक्रूज मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किये गये एक्टर दिलीप कुमार

Share This News

मुंबई : 98 साल की आयु में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार का निधन हो गया. दिलीप के निधन के बाद से ही न केवल सिनेमाजगत के स्टार्स बल्कि राष्ट्रपति से लेकर पीएम तक ने उन्हें श्रद्धांजलि दी जिसके बाद अब दिलीप साहब को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है.

दिलीप कुमार को सांताक्रूज मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देते हुए सभी की आंखें नम रहीं. दिलीप कुमार के अंतिम तस्वीरों को देखकर किसी की भी आंखे भर आएंगी और दिल भारी हो जाएगा. बताते चले कि दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा राजकीय सम्मान के साथ निकाली गई थी, जहां फैन्स का उनकी आखिरी झलक के लिए तांता लगा था.

ये भी पढ़े – दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार की हुई मौत, इंडस्ट्री समेत इन लोगों ने जाहिर किया शोक

एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर कई स्टार्स और फैन्स ने दिलीप साहब को श्रद्धांजलि दी तो वहीं शाहरुख खान से लेकर रणबीर कपूर तक अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे. दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान था और उनका जन्म 11 दिसम्बर 1922 को पेशावर में हुआ था.

1944 में ‘ज्वार भाटा’ से दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी करियर का आगाज किया था. दिलीप कुमार की हिट लिस्ट में ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’ तथा ‘राम और श्याम’ समेत कई फिल्में हैं. बताते चले कि दिलीप कुमार अंतिम बार फिल्म ‘किला’ में दिखाई दिए थे.


Share This News