July 29, 2021

दो हफ्ते में टैक्स और जुर्माने की राशि का भुगतान करें अभिनेता विजय : मद्रास हाईकोर्ट

Share This News

चेन्नई : तमिल फिल्म अभिनेता विजय को रॉल्स रॉयस घोस्ट लग्जरी कार के इंपोर्ट पर लगने वाले टैक्स से बचने का प्रयास भारी पड़ गया है. मद्रास हाईकोर्ट ने इस मामले में अभिनेता विजय को जमकर लताड़ा और उन्हें रील नहीं बल्कि रियल हीरो बनने की भी राय दी है. कोर्ट ने एक्टर पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया.

कोर्ट ने उन्हें दो हफ्ते के अंदर टैक्स के साथ ही जुर्माने की राशि का भी भुगतान करने को बोला. कोर्ट ने बोला कि, इस तरह के प्रतिष्ठित एक्टर्स से उम्मीद रहती है कि वो टैक्स का भुगतान ठीक से और टाइम से करें.

जिन एक्टर्स को उनके फैन्स रियल हीरो मानते हैं उन्हें केवल रील हीरो बनकर नहीं रहना चाहिए. वर्ष 2012 में इंग्लैंड से मंगवाई गई गाड़ी पर लगने वाले आयात शुल्क को एक्टर ने कोर्ट में चुनौती दी थी. इस अर्जी को खारिज करते हुए जस्टिस एसएम सुब्रमणियम ने बोला कि, तमिलनाडु जैसे राज्य में, जहां एक्टर को ही सबकुछ माना जाता हो, वहां रील हीरो बनकर नहीं रहना चाहिए.

ये भी पढ़े : Wimbledon : इन दो मैचों पर सट्टेबाजी का संदेह गहराया

टैक्स चोरी को राष्ट्र-विरोधी मानना चाहिए और इस तरह के माइंडसेट को असंवैधानिक मानना चाहिए. कोर्ट ने ये आदेश 8 जुलाई को दिया था, जिसे मंगलवार को सार्वजनिक किया गया है.

कोर्ट ने एक्टर को निर्देश दिया है कि वो अगले दो हफ्ते में जुर्माने की राशि चीफ मिनिस्टर कोरोना पब्लिक रिलीफ फंड में जमा करें. बताते चले कि इस गाड़ी की मौजूदा कीमत भारत में 6 करोड़ रुपये के आसपास है. तमिलनाडु में गाड़ी की कीमत का 20 प्रतिशत एंट्री टैक्स देना होता है.


Share This News