July 24, 2021

एयरटेल ने नेटवर्क क्षमता में की अतिरिक्त 28.2 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम  वृद्धि 

सीईओ शैलेंद्र सिंह

सीईओ शैलेंद्र सिंह

Share This News

लखनऊ: भारत की प्रमुख टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर , भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क अनुभव प्रदान करने की घोषणा की. एयरटेल ने उत्तर प्रदेश (पूर्व) में अपने मोबाइल नेटवर्क को अपग्रेड किया.

एयरटेल ने 900 मेगाहर्ट्ज बैंड में अतिरिक्त 5 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम, 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 3.2 मेगाहर्ट्ज और 2300 मेगाहर्ट्ज बैंड में 20 मेगाहर्ट्ज के साथ-साथ राज्य में, नेटवर्क सॉफ्टवेयर टूल्स को हाई स्पीड डेटा सेवाएं प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने के लिए अपने नेटवर्क क्षमता में वृद्धि की है.

यह स्पेक्ट्रम वृद्धि राज्य भर में एयरटेल ग्राहकों के लिए पहले से ही बेहतर नेटवर्क को और मजबूती प्रदान करेगी. यह शहरों और शहरी क्षेत्रों में घरों और इमारतों के अंदर बेहतर कवरेज के साथ-साथ बेहतर नेटवर्क उपलब्धता और बढ़ी हुई डेटा स्पीड का बेहतरीन अनुभव देगी.

सीईओ शैलेंद्र सिंह
सीईओ शैलेंद्र सिंह

स्पेक्ट्रम वृद्धि से एयरटेल को राजमार्गों और रेल मार्गों पर व्यापक कवरेज की पेशकश करने के साथ-साथ गांवों में भी अपना फुटप्रिंट बढ़ाने में सक्षम करेगी क्योंकि वर्तमान हालात में अब अधिक लोग हाई स्पीड डेटा सेवाओं का अधिक उपभोग करने लगे हैं एयरटेल ने भारत सरकार द्वारा हाल ही में आयोजित नीलामी के दौरान उत्तर प्रदेश (पूर्व) के लिए 28.2 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया था.

पूर्वी यूपी सर्किल में अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क देने की दिशा में उठाया एक और महत्वपूर्ण कदम

इस नए स्पेक्ट्रम के साथ, एयरटेल के पास उत्तर प्रदेश (पूर्व) में 72.2 मेगाहर्ट्ज का सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम बैंक हैl 2300/2100/1800/900 बैंड में अपनी विविध स्पेक्ट्रम होल्डिंग्स के साथ, कंपनी हाई स्पीड डेटा सेवाओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है साथ ही अब इसका नेटवर्क 5जी के लिए पूरी तरह से तैयार है.

भारती एयरटेल के उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सीईओ शैलेंद्र सिंह ने कहा की हम अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय सेवा अनुभव प्रदान करने के लिए नए स्पेक्ट्रम और नेटवर्क अपग्रेड में निवेश करके उत्तर प्रदेश (पूर्व) में अपने नेटवर्क का पूरी सक्रियता से विस्तार कर रहे हैं.  हम अपने ग्रामीण और शहरी ग्राहकों को समान रूप से सर्वव्यापी कनेक्टिविटी प्रदान करने के दृष्टिकोण रखते हैं.

ये भी पढ़े : एयरटेल का नेटवर्क गुणवत्ता की प्राथमिकता को मजबूत करने के लिए नया ब्रांड कैम्पेन

एयरटेल के पास अब उत्तर प्रदेश (पूर्व) में सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम बैंक है और हमारा भविष्य के लिए तैयार नेटवर्क हाई स्पीड डेटा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए बेहतर स्थिति में हैं. महामारी के बाद, वर्क फ्रॉम होम, ऑनलाइन क्लासेस, वीडियो स्ट्रीमिंग का उपयोग होने से हाई डेटा स्पीड की मांग में भारी वृद्धि देखी गई है.

अतिरिक्त क्षमता निर्माण के लिए एयरटेल के इस रणनीति से ग्राहकों को हमसे जुड़े रहने में मदद मिलेगी. एयरटेल ने उच्च गति नेटवर्क क्षमता और कवरेज को बढ़ाने के लिए उन्नत नेटवर्क प्रौद्योगिकियों और उपकरणों जैसे कि प्री -5 जी मैसिव एमआईएमओ (Pre-5G Massive MIMO), 4 जी एडवांस्ड और कैरियर एग्रीगेशन को भी इनस्टॉल किया है.

 


Share This News