July 28, 2021

अमृत योजना में स्वीकृत परियोजनाओं के काम जल्द पूरा करने के  निर्देश

Share This News

लखनऊ: अमृत योजना के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा हेतु नगर विकास  मंत्री आशुतोष टंडन की अध्यक्षता में नगर निकाय निदेशालय लखनऊ में हुई बैठक में  राज्य  में चल रही अमृत योजना के वित्तीय खर्च, योजनाओं प्रगति व उपलब्धियों पर चर्चा की गई और साथ में मंत्री ने सभी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

अमृत योजना की समीक्षा बैठक में वित्तीय खर्च, योजनाओं प्रगति व उपलब्धियों पर हुई विस्तार से चर्चा

मंत्री ने कहा कि अमृत योजनाओं के तहत पूरी हुई योजनाओं का जल्दी ही लोकार्पण किया जाएगा. अमृत योजना की स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी जोन के अधीक्षण अभियंता व मुख्य अभियंता संग भी वार्ता की गई. इसमें पेय जल योजना, पेयजल पुनर्गठन योजना एवं सीवरेज आदि योजनाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की गई.

टाइमलाइन के साथ कार्यों को पूरा किया जाए : आशुतोष टंडन

साथ ही मंत्री जी ने अमृत योजना के अंतर्गत निर्माण किए जाने वाले नए नलकूपों के निर्माण पर भी चर्चा की एवं नलकूपों के निर्माण को लेकर डीप बोरिंग किए जाने के निर्देश अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ. रजनीश दुबे की ओर से दिए गए. बैठक में योजनाओं के वित्तीय खर्च को विशेष तौर पर चर्चा की गई.

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने लखनऊ के कम्युनिटी किचन का किया निरीक्षण 

पर्यावरण के प्रति लोक चेतना जागृत करना आवश्यक : प्रो.दीक्षित

श्री आशुतोष टंडन ने दिसंबर 2021 तक 86 योजनाओं को महीनावार लक्ष्य निर्धारित करके पूरा करने के निर्देश दिए. बैठक में अमृत योजनाओं के तहत पूरी हुई योजनाओं का लोकार्पण जल्दी ही करवाया जाने का भी निर्णय लिया गया. जिनकों लेकर मंत्री ने कहा कि जिन भी योजनाओं के कार्य चल रहे वे कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए.

नगर विकास निदेशालय स्थित बैठक में अपर मुख्य सचिव नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन डॉ. रजनीश दुबे, सचिव नगर विकास विभाग अनिल कुमार (तृतीय) एवं अनुराग यादव, संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम संजय खत्री, नगरीय निकाय निदेशालय निदेशक श्रीमती शकुन्तला गौतम जी मौजूद रहे.


Share This News