July 29, 2021

कोरोना काल में खिलाड़ियों को आनन्द किशोर पाण्डेय ने ऐसे दिया सहारा

Share This News

लखनऊ। कोरोना काल ने समाज के कई सेक्टरों पर प्रभाव डाला है। इसमें काफी बड़ा प्रभाव खेल सेक्टर पर पड़ा है। इसके चलते कई कोचेेज बेरोजगार हो गए है तो कई खिलाड़ियों के सामने भी आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

इस वक्त में कई लोगों ने पहल की है। इस क्रम में अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी व पैडलयात्री साइकिल एसोसिएशन (पीसीए) के महासचिव आनन्द किशोर पाण्डेय ने एक पहल करते हुए कुछ खिलाड़ियों व कोचेज को सम्मानजनक नौकरी दिलाने में पहल की है। उनके प्रयासों से कई लोगों को विभिन्न संस्थानों में नौकरी पिछले अक्टूबर माह में मिली जो अभी तक कार्यरत है।

इस पहल के बारे में आनन्द किशोर पाण्डेय ने कहा कि मैने ये पहल अपनी एक जिम्मेदारी के तहत की है कि जिस खेल जीवन ने मुझे एक पहचान दी उसके लिए कुछ किया जाये। उन्होंनेे अन्य संस्थानों से भी अपील की कि वो आगे आए और इस तरह के खिलाड़ियों व कोचेज की मदद करे।

ये भी पढ़े : दिनचर्या में साइकिलिंग को अवश्य करें शामिल, बीमारी भागेंगी दूर

आनन्द किशोर पाण्डेय की पहल से पूर्व राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी अभिषेक कुमार वर्मा को स्पोर्ट्स कंपलेक्स में मैनेजर ऑपरेशन की नौकरी मिली तो स्विमिंग कोच अभिषेक यादव को लाइपफगार्ड कगे रूप् में नौकरी मिली।

इसके साथ पूर्व राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी प्रीति चौबे अब ताइक्वांडो कोच, त्रिभुवन सिंह जिम कोच, संतोष सिंह जिम अटेंडेंट, पूर्व पूर्व राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी कोयल दास कोच, गणेश स्विमिंग कोच, प्रेमलाल स्विमिंग अटेंडेंट और नरोत्तम, धनेंद्र, सलीम जिम कोच बने है।


Share This News