July 28, 2021

धूमधाम से मना खाटू श्याम मंदिर का वार्षिकोत्सव, हुआ श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ

Share This News

लखनऊ। श्री श्याम परिवार लखनऊ की ओर से मंदिर के 14वां वार्षिकोत्सव शुक्रवार को बीरबल साहनी मार्ग स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर परिसर में धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा मौजूद थे. वार्षिक उत्सव प्रातः 8:30 बजे सदर के पं. राजेन्द्र कुमार पांडे गुरु जी द्वारा हवन पूजन से शुरुआत हुई.

उसके पश्चात 11:00 बजे श्री श्याम परिवार लखनऊ के संरक्षक स्व.रमेश कपूर बाबा जी की पुण्य-स्मृति में “बाबाजी की बगिया का उद्घाटन हुआ. बगिया मे कोरोना से दिवंगत हुए पुण्य-आत्माओं की पुण्य-स्मृति में “नवग्रह पौधों का पौधारोपण हुआ. कार्यक्रम के अगले क्रम में
कानपुर से पधारे पाठवाचक श्री संदीप दीक्षित जी द्वारा श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़े : वी के उपभोक्ता अब वी ऐप पर सर्च कर सकते हैं कोविड-19 वैक्सीन स्लॉट्स

पाठ में कोरोना को देखते हुए व शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत मात्र 21 लोगों ने बाबा का पाठ किया. पाठ में बाबा की भक्ति का गुणगान किया गया. सभी भक्तों ने संगीत में पाठ में मंत्रमुग्ध होकर पाठ का आनंद लिया और पूजा अर्चना की.

श्री श्याम परिवार लखनऊ के पूर्व अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि बाबा के इस पाठ को ऑनलाइन प्रसारण किया गया है जिसके माध्यम से बड़ी संख्या में भक्तों ने घर पर ही बाबा के इस पाठ का आनंद लिया.

कार्यक्रम में भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, श्याम परिवार लखनऊ के मुख्य संरक्षक व वरिष्ठ समाजसेवी राधे मोहन अग्रवाल, रूपेश अग्रवाल, सुधीर कुमार गर्ग, मनोज अग्रवाल, नीलेश अग्रवाल टाटा, गणेश अग्रवाल, अंकुर अग्रवाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम में संस्था द्वारा माननीय उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया.


Share This News