July 29, 2021

वंदिता कौल की बैंक ऑफ इंडिया की नॉमिनी डाइरेक्‍टर के पद पर नियुक्ति

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के वित्‍तीय सेवा विभाग की अतिरीक्त सचिव वंदिता कौल को भारत सरकार द्वारा बैंक ऑफ इंडिया का नॉमिनी डाइरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है. बैंक को वित्‍त मंत्रालय की ओर से सुश्री कौल के नामांकन के बारे में जानकारी प्राप्‍त हुई.

सुश्री वंदिता कौल ने दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय से जूलॉजी में एमएससी की डिग्री और एनआइआइटी से सिस्‍टम्‍स मैनेजमेंट में डिप्‍लोमा हासिल किया है.  उन्‍हें भारत सरकार द्वारा बैंक के गवर्नमेंट नॉमिनी डाइरेक्‍टर के रूप में तुरंत प्रभाव से नियुक्‍त किया गया है, जब तक कि आगे का कोई आदेश नहीं आता है.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

वर्तमान में, वह भारत सरकार के वित्‍त मंत्रालय के वित्‍तीय सेवा विभाग की अतिरीक्त सचिव के रूप में पदस्‍थापित हैं.  उन्‍हें फाइनेंस, बजेटिंग, आईटीप्रोजेक्ट मैनेजमेंट, ऑपरेशंसएवं कस्‍टमर रिलेशंसमैनेजमेंट, सामाजिक सहायता, पिछड़े एवं सीमा क्षेत्रों के विकास, सिंचाई, शहरी विकास, ई-गवर्नेंस, एडमिनिस्‍ट्रेशन आदि क्षेत्रों में 31 वर्षों से अधिक समय का अनुभव प्राप्‍त है.

हरमोहन साहनी बने रेमंड के रियल्टी बिज़नेस के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर

वह वर्ष 1989 में भारतीय डाक सेवा (आईपीओएस) से जुड़ीं. वह विभिन्‍न मंत्रालयोंके कई विभागों जैसे कि वित्‍तीय सेवा विभाग, पर्यावरण एवं वन मंत्रालय, सामाजिक न्‍याय एवं सशक्तिकरण मंत्रालय, गृह मामले मंत्रालय और डाक विभाग में काम कर चुकी हैं.


Share This News