July 23, 2021

यूपीएल लिमिटेड को परफॉर्मेंस मैनेजमेंट के लिए एशियन सस्टेनेबिलिटी लीडरशिप अवार्ड 

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

दीर्घकालिक कृषि उत्पादों और समाधानों के ग्लोबल प्रोवाइडर यूपीएल लिमिटेड ने सस्टेनेबिलिटी परफॉर्मेंस मैनेजमेंट में उत्कृष्टता के लिए एशियन सस्टेनेबिलिटी लीडरशिप अवार्ड हासिल किया है. यह अवार्ड सस्टेनेबिलिटी के क्षेत्र में कंपनी की उल्लेखनीय प्रतिबद्धता के लिए प्रदान किया गया है.

एशियन सस्टेनेबिलिटी लीडरशिप अवार्ड (एएलए)   उत्कृष्टता के लिए अपनी निरंतर प्रतिबद्धता, सर्वोत्तम प्रथाओं और नवीन रणनीतियों को विकसित करने के लिए एशिया में उल्लेखनीय और अग्रणी कारोबारी कंपनियों और संगठनों को मान्यता प्रदान करता है. यूपीएल को डीजेएसआई और सस्टेनलिटिक्स जैसे सम्मानित संगठनों द्वारा सस्टेनेबिलिटी के रूप में अग्रणी कंपनी के रूप में मान्यता दी गई है.

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

फूड वैल्यू चैन के लिए कंपनी के अनूठे विजन में सस्टेनबिलिटी को केंद्र में रखा गया है.  यूपीएल लिमिटेड ने कई पहलों और कार्यक्रमों के माध्यम से सस्टेनबिलिटी के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है.

पर्यावरण संबंधी फुटप्रिंट को कम करने से संबंधित कंपनी की कुछ उल्लेखनीय उपलब्धियों में शामिल हैं- वित्त वर्ष 2017 से वित्त वर्ष 2020 की अवधि के दौरान कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता में 26 प्रतिशत की कमी, अपशिष्ट निपटान की तीव्रता में 45 फीसदी और पानी की खपत की तीव्रता में 21 प्रतिशत की कमी (2015-16 को आधार मानते हुए).

पेनियरबाय व इंडियाफर्स्ट का दुकानदारों के लिए अनूठा बीमा समाधान

यूपीएल लिमिटेड दुनिया भर में 138 से अधिक देशों में काम करता है और इसके 60 प्रतिशत संयंत्र जीरो लिक्विड डिस्चार्ज प्लांट्स हैं. इसके अलावा, कंपनी ने दीर्घकालिक विकास के लिए संयुक्त राष्ट्र ग्लोबल कॉम्पैक्ट के साथ-साथ वल्र्ड बिजनेस काउंसिल की सदस्यता भी हासिल की है, दोनों संगठन दीर्घकालिक वकास की दिशा में काम कर रहे हैं.

यूपीएल दुनिया की एकमात्र फसल संरक्षण कंपनी थी जिसे डॉव जोन्स सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक 2020 में शामिल किया गया था, और इसे प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय सस्टेनबिलिटी रेटिंग एजेंसी, सस्टेनेलिटिक्स द्वारा विश्व स्तर पर नंबर 1 एग्रोकेमिकल कंपनी के रूप में दर्जा दिया गया था.  इसे एफटीएसई रसेल द्वारा पिछले तीन वर्षों में 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ रेट किया गया है.


Share This News