July 29, 2021

यूएई आईपीएल में नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस

Share This News

नई दिल्ली : आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस नही खेलेंगे. खबरों के मुताबिक, कमिंस ने साफ किया है कि वो इस सत्र टी-20 लीग में खेलने के लिए नहीं वापसी करने वाले है. बीसीसीआई ने शनिवार को एसजीएम में कंफर्म किया था कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होंगे.

ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज अगर बचे हुए 31 मुकाबले नहीं खेलता है तो उनको तकरीबन 7 से 8 करोड़ का नुकसान हो सकता है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर एशले जाइल्स पहले ही बोल चुके हैं इंग्लिश प्लेयर आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

सिडनी मार्निंग हेराल्ड ने एक रिपोर्ट में बोला कि पैट कमिंस कई लाख डॉलर के आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट के बावजूद पहले ही बोल चुके हैं कि वो इस सत्र में टी20 लीग के लिए लौटने वाले है. अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप होना है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी इसे देखते हुए प्लेयर्स के कार्यभार और बायो-बबल के अंदर होने वाली थकान जैसे पहलुओं को देखना होगा.

एशियाई मुक्केबाजी : स्वर्णिम पंच लगाने उतरेंगे मैरी कॉम, पंघल व पांच अन्य भारतीय

ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को कोरोना की वजह से देश में यात्रा संबंधित पाबंदियों की वजह से भारत से मालदीव के जरिए घर पहुंचने के बाद आइसोलेशन में रहना पड़ा था. रिपोर्ट के मुताबिक, सीए को फैसला करना होगा कि क्या बायो-सुरक्षित बबल में और ज्यादा समय बिताना उसके प्लेयर्स के मानसिक स्वास्थ्य के हित में होगा या नहीं.

इसमें लिखा गया, सीए फैसला कर सकता है कि आईपीएल से प्लेयर्स को विश्वकप के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी या नहीं जिसका आयोजन भी यूएई में हो सकता है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही बोल चुके है कि जून के बाद बिजी इंटरनेशनल कार्यकम की वजह से उसके प्लेयर्स के टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है.


Share This News