July 29, 2021

एक्सिस डायरेक्ट ने लॉन्च की रिंग एकेडमी-विशेष लाॅन्ग-टर्म मेेंटरशिप प्रोग्राम

Share This News

एक्सिस बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एक्सिस सिक्योरिटीज के प्रमुख ब्रांड एक्सिस डायरेक्ट ने ‘रिंग एकेडमी’को लाॅन्च किया है.  रिंग एकेडमी दरअसल एक विशेष लाॅन्ग-टर्म मेेंटरशिप प्रोग्राम है, जो निवेशकों को संपत्ति सृजित करने और उसे मैनेज करने में मदद करने के साथ ही उन्हें शेयर बाजार में निवेश की चुनौतियों से निपटने में सहायता करेगा.

रिंग एकेडमी, एक ऑनलाइन शैक्षिक पहल है, जिसका उद्देश्य बाजार में निवेशकों को विशिष्ट रूप से डिजाइन किए गए पाठ्यक्रम प्रदान करना है. कार्यक्रम का लक्ष्य निवेशकों को कमाई के आसपास जीवन शैली विकसित करने और आत्मविश्वास से धन का प्रबंधन करने के लिए सशक्त बनाना है.

रिंग अकादमी द्वारा प्रासंगिक संसाधन ऑनलाइन प्रदान करके ज्ञान साझा करने और व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा. विशेष कार्यक्रम का नेतृत्व उद्योग के विशेषज्ञ करेंगे और इसमें निवेश और धन के प्रबंधन के सभी पहलुओं को शामिल किया गया है.

निवेशक बुनियादी बातों से लेकर काफी एडवांस्ड जानकारी हासिल कर सकते हैं और साथ ही निवेश के फंडामेंटल, टैक्नीकल, रिस्क मैनेजमेंट और पर्सनेलिटी संबंधी पहलुओं के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करेंगे. इस तरह वे शेयर बाजार से संबंधित कारोबार की बुनियादी बातें और वित्तीय नियोजन कौशल विकसित कर सकते हैं.

प्रतिभागियों को लाइव ट्रेडिंग और वित्तीय नियोजन अभ्यास में शामिल होने का अवसर भी मिलेगा, जो उनके अनुभव और संबंधित जानकारी को और बढ़ाएगा.

ये भी पढ़े : श्रीराम जनरल इंश्योरेंस ने इन दोनों पदों पर की महत्वपूर्ण नियुक्ति

रिंग एकेडमी की लॉन्चिंग के बारे में जानकारी देते हुए एक्सिस सिक्योरिटीज के एमडी और सीईओ बी गोपकुमार ने कहा कि एक विश्वसनीय ब्रोकरेज हाउस के रूप में, हम ग्राहकों को सोच-समझ कर निर्णय लेने में मदद करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करेंगे और इस तरह उन्हें सशक्त बनाने का प्रयास करेंगे.

रिंग एकेडमी के प्रमुख मेंटरशिप सर्टिफिकेशन प्रोग्राम ‘प्रोफेशनल इनवेस्टर एंड पर्सनल फाइनैंस मैनेजर प्रोग्राम’ (पीआईपीएफएम) में मनोविज्ञान, योग, ध्यान, ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर की मूल बातें, एक्सेल, गूगल सूट, जैसे मॉड्यूल के माध्यम से समग्र विकास पर जोर दिया गया है, ताकि निवेशक की मानसिकता को बेहतर तरीके से समझा जा सके और ट्रेडिंग मनोविज्ञान को समझते हुए निर्णय लिए जाएं.  यह कार्यक्रम स्वास्थ्य, धन और ज्ञान सहित धन के निवेश और प्रबंधन से संबंधित सभी पहलुओं को कवर करेगा.


Share This News