July 23, 2021

बीसीसीआई ने की पुष्टि, यूएई में होगी टी-20 विश्व कप की मेजबानी

Share This News

भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप अब यूएई में होगा. बीसीसीआई ने इस पर अपनी सहमति दी है और अब बोर्ड इस बारे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को जानकारी देगा. यूएई में टूर्नामेंट के होने के बावजूद भी मेजबानी का अधिकार बीसीसीआई के पास ही रहेगा. भारत में कोरोना के चलते विश्व कप के आयोजन पर संदेह था.

बीसीसीआई ने इसी महीने आईसीसी से अंतिम फैसला लेने से पहले कुछ समय मांगा था और उसे 28 जून तक आईसीसी को अपने फैसले की जानकारी देनी थी. बीसीसीआई ने फैसला ले लिया है और एक महीने तक होने वाला ये विश्व कप यूएई में खेला जाएगा.

एक समाचार एजेंसी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले से कहा कि बोर्ड आईसीसी को अपने फैसले की जानकारी देगा. हम आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को बताएंगे कि हम टी20 विश्व कप को यूएई में ले जा रहे हैं. तारीखों पर फैसला आईसीसी करेगी.

ये भी पढ़े : टी-20 विश्व कप के लिए ये होगा आईसीसी का बैकअप प्लान

हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टूर्नामेंट की शुरूआत 17 अक्टूबर से होगी जिसमे पहले 8 देशों के बीच क्वालीफाइंग मैच होंगे. फॉर्मेट के मुताबिक, इनमे से 4 टीमें रैंकिंग के आधार पर पहले ही क्वालिफाई कर चुकी 8 टीमों के साथ सुपर-12 में खेलने वाली है जिसकी शुरूआत 24 अक्टूबर से होगी.

क्वालीफाइंग राउंड के मैच यूएई के मैदान और ओमान में खेले जाने की संभावना जताई जा रही है वही सुपर-12 और नॉकआउट मैच यूएई में होंगे. फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि आईसीसी ने इस पर आधिकारिक मुहर नहीं लगाई है.


Share This News