July 29, 2021

आईपीएल की दो नई टीमों की बिक्री पूरी करेगा बीसीसीआई

Share This News

कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों के सामने आने के बाद आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे. इस लीग की शुरूआत से पहले बीसीसीआई दो नई फ्रैंचाइजी टीमों की बिक्री पूरी करना चाहता है. बोर्ड इसके लिए जुलाई में निविदा निकालेगा.एक रिपोर्ट के अनुसार, एक आईपीएल टीम को खरीदने में इच्छुक एक फर्म के सीईओ ने इस की पुष्टि की.

उन्होंने कहा कि समझा जाता है कि निविदा अगले महीने निकाली जाएगी, हम इस बात का इंतजार कर रहे थे. हमें इस बात पर आश्चर्य नहीं होगा कि आधार मूल्य 25 करोड़ डॉलर हो.

आईपीएल में आठ टीमों से दस टीम तक पहुंचाने की बात पिछले कुछ समय से हो रही है. क्रिकबज की एक खबर के मुताबिक, हाल ही में एक निजी फर्म रेडबर्ड कैपिटल पार्टनर्स ने आईपीएल फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में 15 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है.

ये भी पढ़े : इस वजह से रद्द हुआ इंडिया ओपन और हैदराबाद ओपन

रिपोर्ट के अनुसार, ट्रांसेक्शन राशि 25 से 30 करोड़ डॉलर के बीच है. वेबसाइट के अनुसार, एक अन्य सोर्स के हवाले से कहा गया है कि नई टीमों की कीमत में कोरोना के चलते कोई गिरावट नहीं आएगी और राजस्थान रॉयल्स के सन्दर्भ में ताजा घटनाक्रम बीसीसीआई के लिए अच्छा है.

सूत्र ने कहा कि, अच्छी कीमत पाने का मूल मंत्र दुनिया को ये बताना है कि ज्यादा पार्टियां इच्छुक हैं. यदि संभावित बोलीदाता के बारे में बताया जाए कि बड़े बिजनेस घराने ने निविदा दस्तावेज खरीद लिए हैं तो कीमत स्वत: ही ऊपर चली जाएगी.


Share This News