July 25, 2021

बीसीसीआई 28 जून तक करें टी-20 विश्वकप पर फैसला : आईसीसी

Share This News

इस साल अक्टूबर-नवम्बर में टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है और भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से इसका आयोजन पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया.

हालांकि अब आईसीसी ने मंगलवार 1 जून को हुई मीटिंग के बाद भारत को इस बारे में 28 जून तक फैसला लेने का टाइम दिया है. दुबई में हुई आईसीसी बोर्ड की मीटिंग में भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप पर बात हुई.

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, इस बैठक में भारत को टूर्नामेंट के आयोजन कराने को लेकर अगले महीने की 28 तारीख तक फैसला आईसीसी को बताने को बोला है. बीसीसीआई ने भी 29 मई को हुई एसजीएम के बाद अगले महीने अंत तक इस पर कोई फैसला लेने की बात कही थी.

पहलवान सुशील कुमार का आर्म्स लाइसेंस हुआ निलंबित, जल्द होगा रद्द

आईसीसी की मीटिंग से बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा था कि, भारत ही टूर्नामेंट के आयोजन के लिए पहली पसंद है. हम आईसीसी से इसके लिए कुछ वक्त चाहते हैं एक महीना कम से कम ताकी इसको लेकर फैसला हो सके.

जून के अंत तक या जुलाई के पहले हफ्ते तक अगर भारत में कोरोना के हालात अच्छे नहीं हुए तो फिर इसे यूएई में हो सकता है. अगर हालात भारत में अच्छे हो जाते हैं तो फिर हम इसकी मेजबानी कराने में सक्षम होंगे.

भारत में कोरोना के बीच शुरू हुए आईपीएल के 14वें सत्र के 29 मुकाबलों के बाद टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था. आईपीएल को फिर से सितंबर-अक्टूबर के बीच यूएई में कराए जाने पर आम सहमति बनी है.


Share This News