July 29, 2021

इस वजह से 17 जुलाई से खेली जाएगी भारत और श्रीलंका सीरीज

Share This News

13 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होना था लेकिन इस सीरीज पर कोरोना ने ब्रेक लगा दिया है. दरअसल, श्रीलंका के बल्लेबाज़ कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन के कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. इसकी वजह से 13 जुलाई को खेले जाने वाला पहला वनडे अब 17 जुलाई को होगा.

भारत इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन इस दौरे पर टीम के कप्तान है. श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन के ब्रिटेन से लौटने के बाद कोरोना जाँच में पॉजिटिव आने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को तीन दिन के निर्धारित कड़े आइसोलेशन बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने सीरीज के रिशेड्यूल की पुष्टि करते हुए एक समाचार एजेंसी से कहा कि, हां, सीरीज अब 13 जुलाई के बजाय 17 जुलाई से खेली जाएगी. ये फैसला खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका क्रिकेट से बातचीत करके ही लिया गया है.

ये भी पढ़े : विम्बलडन फाइनल : कारोलिना पिलिसकोवा और ऐश बार्टी के बीच होगी खिताबी टक्कर

श्रीलंका क्रिकेट में सूत्रों से बातचीत के बाद पता चला है कि नयी तारीखों पर अब भी बीसीसीआई से विचार विमर्श के बाद बातचीत चल रही है. 50 ओवर के मैचों के लिए संभावित तारीख 17, 19 और 21 जुलाई से और तीन मैचों की टी-20 सीरीज 24 जुलाई से खेली जा सकती है.

श्रीलंका बोर्ड के सूत्र ने कहा कि, हम कार्यक्रम की नई तारीख में कुछ विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, सीरीज वनडे चरण से 13 जुलाई से खेली जानी थी जिसके अगले दो मैच 16 और 18 जुलाई को खेले जाने थे. टी20 इंटरनेशनल मैच 21, 23 और 25 जुलाई को खेली जानी थी.

शिखर धवन की अगुवाई वाली दूसरे दर्जे की भारतीय टीम ने अपना कड़ा आइसोलेशन खत्म किया है और टीम कोलंबो में ट्रेनिंग कर रही है. श्रीलंका बोर्ड के सूत्र ने कहा कि ब्रिटेन से वापसी करने वाले सभी श्रीलंकाई खिलाड़ी कोरोना निगेटिव पाए गए हैं.


Share This News