July 29, 2021

इस वजह से रक्तदान के लिए प्रेरित हुए सचिन तेंदुलकर, बोली ये बात

Share This News

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लोगों से भी अपील की कि वो आगे आये और रक्तदान का महत्व समझें और स्वेच्छा से रक्तदान करें. सचिन ने ट्वीट में लिखा, हम सभी के पास जीवन बचाने की ताकत है. इसका इस्तेमाल करें.’

उन्होंने रक्तदान करते हुए एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में भी वो रक्तदान का महत्व बता रहे हैं और साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी टीम के साथ ये रक्तदान किया है. एक मिनट 17 सेकंड के इस वीडियो में उन्होंने कई बीमारियों और हालातों में रक्त की अहमियत बताई.

उन्होंने कहा कि किस तरह सुरक्षित रक्त कई मानव जानों को बचाने में भूमिका निभा सकता है. अपने विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर वीडियो में तेंदुलकर ने अपने निजी अनुभव का भी बताया जब उनके करीबी रिश्तेदार को कुछ महीने पहले रक्त की जरूरत थी. तेंदुलकर ने कहा कि इस घटना ने उन्हें रक्तदान के लिए प्रेरित किया.

कोरोना काल में घर में स्किल तलाशने के लिए यूट्यूब से टिप्स ले रहे हॉकी खिलाड़ी

इस मार्च के आखिरी सप्ताह में सचिन तेंदुलकर भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे. तब तेंदुलकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत लीजेंड्स की टीम की कप्तानी कर रहे थे.

इस सीरीज के बाद जब वो अपने घर लौटे तो उनमें घातक कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. इसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए.

जिसके बाद मास्टर ब्लास्टर ने पहले खुद को होम आइसोलेट किया और डॉक्टरों की राय पर कुछ दिन हॉस्पिटल में भी बिताए. इसके बाद वो स्वस्थ होकर एक बार फिर रोजमर्रा की गतिविधियों में हैं और उन्होंने सोमवार को रक्तदान भी किया.


Share This News