July 24, 2021

इस वजह से 2 महीने पहले यूएई के लिए रवाना होगी फ्रैंचाइज़ी

Share This News

आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों की मेजबानी यूएई में होगी जिसकी फ्रेंचाइजी तैयारी कर रही हैं. इसी कड़ी में 6 जुलाई को फ्रेंचाइजियों के अधिकारी यूएई निकलने वाले है. यहां कोरोना प्रोटोकॉल, होटल की बुकिंग के अलावा अन्य दूसरी तैयारियों को अंतिम रूप मिलेगा. आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में प्रस्तावित हैं.

हालांकि बीसीसीआई ने इसका कोई शेड्यूल नहीं जारी किया. एक समाचार एजेंसी को एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि यूएई जाना अभी जरूरी है क्योंकि पिछले साल की तुलना में इस बार स्थिति थोड़ी अलग है.

इस बार स्टेडियम में दर्शक आ सकते है. इसके लिए यूएई की सीमाएं खोली जाएंगी. ऐसे में होटल में बल्क बुकिंग में परेशानी हो सकती है और बायो-बबल तैयार करना भी चुनौतीपूर्ण होगा.

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हमने बीसीसीआई से पहले यात्रा करने के लिए संपर्क किया था. लेकिन परमीशन मिलने में समय लगेगा. पिछली बार यूएई में टीमों के रहने का अच्छा इंतजाम था. लेकिन हम इस बार चीजों को और बेहतर बनाने के तरीकों पर विचार कर रहे हैं.

एक अन्य फ्रेंचाइज़ी के अधिकारी ने पुष्टि की कि वो इस साल आईपीएल के लिए टीम होटल बदलना चाहते हैं. अगर हमें अच्छी डील मिलती है, तो हम अगस्त तक का इंतजार करने की बजाए होटल अभी से ही बुक करना चाहेंगे.

ये भी पढ़े :  इंडियन बैंक की पूजा अग्रवाल ने वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट्स कप में जीते दो सिल्वर मेडल

ये इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आपको होटल के कर्मचारियों, ट्रैवलिंग स्टाफ में शामिल लोगों की बायो-बबल में जाने से पहले कोरोना जांच होगी. इसलिए हम जितनी जल्दी होटल तय करेंगे, उतनी जल्दी बाकी इंतजाम होंगे.

आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में होंगे और फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप होगा. ऐसे में फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों को उपलब्धता को लेकर भी परेशान हैं.

दरअसल इंग्लैंड के अलावा कई देशों के खिलाड़ी पहले ही आईपीएल के बाकी बचे सीजन में नहीं खेलने की बात कह चुके हैं. गौरतलब है कि कुछ खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट में आने के बाद 4 मई को आईपीएल को निलंबित हुआ था.

बीसीसीआई और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से बात करने के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल बदल गया है. पहले सीपीएल 28 अगस्त से 19 सितंबर के बीच खेला जाना था. अब सीपीएल 26 अगस्त से खेला जाएगा और आईपीएल के प्रस्तावित शेड्यूल से तीन दिन पहले खत्म होगा.


Share This News