July 28, 2021

यूपी में योजनाओं का लाभ सीधा जनता को, पीएम ने सीएम योगी को जमकर सराहा 

फोटो सोशल मीडिया

फोटो सोशल मीडिया

Share This News

वाराणसी :  अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. अपने संबोधन ने प्रधानमंत्री मोदी ने  उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रबंधन से लेकर कई विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की.

पीएम इस अवसर पर बोले कि यूपी देश में सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग करने वाला राज्य और  पूरे देश में सबसे अधिक वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है. साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर यूपी में तैयार हो रहा है. इससे यूपी में गांवों के स्वास्थ्य केंद्र हों या फिर मेडिकल कॉलेज, एम्स हो, सबके लिए तेजी से काम हो रहा है.

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया

इस दौरान  प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि यूपी  में सरकार भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है जिससे यूपी में  योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि  यूपी के लिए पहले बनने वाली  योजनाओ में 2017 से पहले लखनऊ से रुकावट आ जाती थी. वही अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे प्रदेश में हो रहे विकास कार्यो की निजी तौर पर निगरानी करते हैं.

ये भी पढ़े : बनारस को इन योजनाओं का तोहफा, साथ में जगह-जगह दिख सकेगी गंगा आरती

ये भी पढ़े : ‘रुद्राक्ष’ में आधुनिक चमक व सांस्कृतिक आभा, भारत-जापान संबंधों पर नया अध्याय : मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा  कोरोना महामारी की रोकथाम के बारे में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए यूपी सरकार ने अभूतपूर्व तरीके से काम किया. दूसरी और यूपी के लोगों के सामने वो भी दौर रहा है, जब दिमागी बुखार, इन्सेफ्लाइटिस जैसी बीमारियों का सामना करने में यहां काफी दिक्कत होती थीं.

पीएम मोदी ने बोला कि अब यूपी  देश का अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन बन रहा है. इसका बड़ा कारण यूपी में योगी सरकार द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस है. पीएम मोदी ने इस अवसर पर ये भी कहा कि आज यूपी में कानून का राज है. माफियाराज और आतंकवाद के खिलाफ कानून का शिकंजा है.,वही बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर मां-बाप हमेशा डरे रहते थे वो हालत भी बदले है.


Share This News