July 24, 2021

“बड़ा बिजनेस” 6 गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स जीतने वाली पहली दक्षिण-पूर्व एशियाई कंपनी

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

भारतीय एड-टेक स्‍टार्टअप, बड़ा बिजनेस ने आज घोषणा की कि इस्‍कॉन के सहयोग से यूट्यूब पर आयोजित लीडरशिप लेशन वीडियो के सर्वाधिक लाइव व्‍यूअर्स के लिए इसने नया गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स कायम कर लिया है;

यह वीडियो ‘बिजनेस योगा विद भगवद गीता’ पर लाइवस्‍ट्रीमिंग वेबिनार का था, जिसे प्रख्‍यात मोटिवेशनल स्‍पीकर, बिजनेस कोच एवं बड़ा बिजनेस के संस्‍थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, विवेक बिंद्रा द्वारा 20 जून को आयोजित किया गया था. कुल 155,449 व्‍यूअर्स ने इस इवेंट को लाइव स्‍ट्रीम किया, जो कि इस श्रेणी में पिछले वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की तुलना में 100 गुना अधिक है.

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

इस जीत के साथ, बड़ा बिजनेस पहली ऐसी दक्षिण-पूर्व एशियाई कंपनी बन चुका है जिसने दो वर्षों से भी कम समय में लगातार छ: गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स कायम किये हैं.लाइव वेबिनार में अकेले भारत के लगभग 500,000 युवाओं ने भाग लिया. अपलोड किए गए इवेंट वीडियो को अब तक 2.8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

इसे लगभग 200,000 लाइक्स मिल चुके हैं, और हजारों दर्शकों ने वेबिनार के लिए इस्कॉन और बड़ा बिजनेस के प्रति आभार व्यक्त किया है.  कोविड -19 परिदृश्य ने न केवल शारीरिक स्वास्थ्य और भलाई के बारे में व्यापक आघात और चिंता पैदा की है, बल्कि लाखों युवाओं की भविष्य की व्यावसायिक संभावनाओं पर भी काले बादल छाए हैं, जिससे वे तनावग्रस्त और चिंतित हैं.

ये भी पढ़े : वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी : जून 2021 में सेल्स में 310 फीसदी की बढ़ोतरी

कार्यक्रम को डिजाइन करने का उद्देश्य गीता के माध्यम से युवाओं को प्रेरणा प्रदान करना था, और उन्हें उनके आसपास के नए व्यवसाय शुरू करके आत्मनिर्भर होने के लिए भी प्रेरित करना था.

इस उपलब्धि पर टिप्‍पणी करते हुए, बड़ा बिजनेस के संस्‍थापक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, डॉ. विवेक बिंद्रा ने कहा कि बड़ा बिजनेस में, हमारा ध्यान हमेशा भारत में एक मजबूत उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने में मदद करने के लिए इच्छुक उद्यमियों, सोलोप्रीन्योर और वांटेप्रेन्योर तक पहुंचने पर रहा है.

भगवद गीता और बिजनेस योगा एक ही दृष्टि की उपज हैं और इसका उद्देश्य भगवद गीता के श्लोकों से निकाले गए वैज्ञानिक और व्यावहारिक ज्ञान का सार प्रदान करना है, ताकि युवाओं को दैनिक जीवन और व्यावसायिक चुनौतियों का समाधान करने में मदद मिल सके.

यह हमारे लिए और भी अधिक आनंददायक है. उसी के लिए प्रतिष्ठित गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से सम्मानित किया जाना हमारे लिए एक उपलब्धि है; यह 2 साल से भी कम समय में हमारी लगातार छठी जीत है. हम इस वेबिनार को संभव बनाने के लिए अपने निरंतर भागीदार इस्कॉन का भी आभार व्यक्त करना चाहते हैं.


Share This News