July 24, 2021

चोट के चलते ओलंपिक से हटी कैरोलिना मारिन, की जाएगी सर्जरी

Share This News

कोरोना काल में जुलाई में खेले जाने वाले टोक्यो ओलंपिक से 2016 रियो ओलंपिक में महिला सिंगल्स में गोल्ड मैडल जीतने वाली स्पेन की बैडमिंटन प्लेयर कैरोलिना मारिन ओलंपिक से हट गई है. उन्होंने उस टाइम फाइनल में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को हराया था.

मारिन बाएं घुटने में चोट के चलते मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक से हट गई. इससे पहले जनवरी 2019 में मारिन के दाएं घुटने में चोट लगी थी जिसकी वजह से वो उस साल सितंबर तक कोर्ट से दूर रही थीं.

इस बैडमिंटन खिलाड़ी को चोट से उबरने के लिए सर्जरी करानी होगी. स्पेन की इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान घुटने में दर्द हुआ और टेस्ट के बाद चोट की बार सामने आई. मारिन ने ट्वीट में लिखा, वीकेंड मेडिकल टेस्ट व डॉक्टरों से बात करने के बाद मैं पुष्टि कर सकती हूं कि मेरे बाएं घुटने में चोट है.

इस हफ्ते मेरी सर्जरी की जाएगी और फिर मैं रिहैबिलिटेशन से गुजरूंगी. उन्होंने कहा कि, ये एक और झटका है जिसका सामना मुझे करना पड़ रहा है. पिछले दो महीने में उन कारणों से तैयारी मुश्किल रही जो टीम के कंट्रोल में नहीं थे, हम रोमांचित थे और मालूम था कि मैं ओलंपिक के दौरान बेस्ट स्थिति में रहूंगी. ऐसा अब संभव नहीं होगा.

जापान के ओलंपिक प्लेयर्स के कोरोना वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत

ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी. तीन बार की विश्व चैंपियन मारिन खिताब की प्रबल दावेदार थीं, क्योंकि वो शानदार फॉर्म में थीं और इस साल पांच फाइनल में खेलते हुए चार खिताब जीतने में सफल रहीं. उन्होंने कहा कि, इन दिनों में सपोर्ट और मैसेज के लिए मैं सभी को धन्यवाद बोलना चाहती हूं. मुझे मालूम है कि मैं सुरक्षित हाथों में हूं और सारे लोग मेरे साथ हैं.


Share This News