July 24, 2021

सिविल कोर्ट अयोध्या के अधिवक्ता का घर दबंगों ने फूंका और दीवार ढहाई

Share This News

अयोध्या : जनपद के थाना गोसाईगंज क्षेत्र रामपुर बुजुर्ग के अंतर्गत अधिवक्ता राजकुमार यादव के परिजनों पर दबंगों ने लाठी, डंडा, बल्लम, से जानलेवा हमला करते हुए उनकी बाउंड्री की दीवार गिरा दी और उनके घर में आग लगाने का मामला प्रकाश में आया है। दबंगों ने पीड़ित पिता पर  फायर भी किया जो मिस हो गया।

मालूम हो की पीड़ित राजकुमार यादव जो कि पेशे से अधिवक्ता है और इनकी पुश्तैनी जमीनी विवाद को लेकर विपक्षीयो से एक मुकदमा दीवानी न्यायालय में लंबित है। पीड़ित अधिवक्ता का कहना है कचहरी का दिन भर का कामकाज निपटाने के बाद जब मैं अपने घर को आ रहा था तो सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार विपक्षी  मेरे ऊपर जानलेवा हमला करने के फिराक में थे।

जिसके चलते पीड़ित ने 2 जनवरी 2021 को अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा बार एसोसिएशन फैजाबाद के पदाधिकारियों को एक प्रार्थना पत्र देकर घटना से अवगत कराया था। उक्त जानकारी जब दबंगों को मालूम हुई  तो यह बात उनको नागवार लगी।

इसके  चलते पीड़ित अधिवक्ता के मुताबिक दबंगों ने 19 फरवरी को अपराहन 3:00 बजे गाड़ी नंबर UP 40 AK 66 32  सफेद कलर वाली मैजिक पर आधा दर्जन से ज्यादा व्यक्ति सवार होकर आए और पीड़ित की बाउंड्री दीवार को गिराने लगे ऐसा होता देख जब पीड़ित परिवार की मां बीच-बचाव करने आई तो दबंगों ने उनके ऊपर लाठी ,डंडा, गहदाला, वा बल्लम से प्रहार किया।

फिर ऐसा होता देख पीड़ित के पिता जब अपनी पत्नी को बचाने के लिए दौड़े तो दबंगों ने उनके ऊपर फायर किया जिसके चलते फायर मिस हो गया। इस तरीके का तांडव देखकर पीड़ित के पड़ोसी वह गांव के लोग अपने घर में दुबक गए खिड़की-दरवाजे डर के मारे अंदर से बंद कर लिया।

भाजपा नेता धर्मेंद्र पाण्डेय ने कराया दुरदुरिया पूजन का आयोजन

पीड़ित अधिवक्ता राजकुमार यादव ने यह भी बताया कि दबंगों ने पिताजी पर गुम्मा से प्रहार किया और माता जी का गला दबाकर जान से मारने का भरसक प्रयास किया। सिविल कोर्ट फैजाबाद के पीड़ित अधिवक्ता का यह भी कहना है मोबाइल नंबर 9919 4474 38 वा 9451 37 34 61 पर दबंगों के लड़कों द्वारा फोन किया गया और जब इस नंबर की पुष्टि की गई तो जो रिजल्ट निकल कर सामने आए वह नंबर विकास यादव का बताया जा रहा है।

इस वजह से डिप्रेशन की चपेट में आये थे कप्तान विराट कोहली

सूचना के आधार पर जब तक पुलिस पहुंचती उसके पहले दबंगों ने पीड़ित परिवार के जनों को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए।  खबर लिखे जाने तक प्रथम दृष्टया दबंगों के प्रति कोई कानूनी कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है। बताते चलें पीड़ित अधिवक्ता के साथ घटित इस घटना को लेकर बार एसोसिएशन फैजाबाद के पदाधिकारियों ने अपनी नाराजगी व्यक्ति की और पीड़ित अधिवक्ता को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

मनोज यादव (ब्यूरो चीफ अयोध्या)


Share This News