July 25, 2021

सीएम योगी ने पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से की भेंट 

Share This News

नई दिल्ली: अपने दिल्ली प्रवास के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित  आधिकारिक आवास पर मुलाकात के बाद  पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.

सीएम योगी ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात की फोटो भी साझा की.  ये मुलाकात  सवा घंटे से  ज्यादा टाइम चली और फिर प्रधानमंत्री आवास से बाहर आने के बाद सीधे भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर उनके उनके आवास पर मुलाकात के लिए चले गए. इसकी जानकारी जेपी नड्डा ने ट्वीट से दी.

एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई थी मुलाकात

वही पीएम से मिलने के बाद  यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया- “आज नई दिल्ली में आदरणीय प्रधानमंत्री जी से शिष्टाचार भेंट और मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य मिला. अपनी व्यस्त दिनचर्या से भेंट के लिए समय देने और आत्मीय मार्गदर्शन के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.”

इससे पहले कल दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए सीएम योगी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लगभग डेढ़ घंटे चली  मुलाकात में अलग-अलग मुद्दों पर  वार्तालाप किया. जानकारी के अनुसार नड्डा से मुलाकात के बाद  उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी शिष्टाचार भेंट की.

कहा जा रहा है  इन मुलाकातों का मकसद पार्टी के अन्दर विधायकों और कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के साथ  बीजेपी का  पूर्व सहयोगियों को साथ लाने की कोशिश भी है.

वैसे  गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अमित शाह से बैठक के दौरान ‘अपना दल’ की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी मिलने आई थी. वो प्रधानमंत्री मोदी के पिछले  कार्यकाल में केंद्र सरकार में मंत्री थीं.

बताते चले कि योगी आदित्यनाथ के इस  दिल्ली दौरे से कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष औरप्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ आकर और अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में पार्टी की तैयारियों की समीक्षा भी की. ये दोनों इस दौरे के बीच राज्य सरकार के मंत्रियों और संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों से भी मिले थे.

कोरोना की तीसरी लहर के बारे में ये है आईआईटी के विशेषज्ञों की राय

जितिन प्रसाद की बीजेपी में एंट्री, अगड़ी जातियों को लुभाने में होगी सहायक 

वैसे  बीजेपी में शामिल होने वाले  पूर्व आईएएस और विधान परिषद सदस्य एके शर्मा भी दिल्ली में हैं. एक एजेंसी  के अनुसार वो पार्टी के कुछ केंद्रीय नेताओं से भी मिले थे.  एके शर्मा प्रधानमंत्री मोदी के करीबी माने जाते है. अटकले लग रही है कि  उनके साथ दो दिन पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आये जितिन प्रसाद को यूपी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.


Share This News