July 24, 2021

CMS सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने आयोजित किया वर्चुअल ‘ओपेन डे समारोह’

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन द्वारा वर्चुअल ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन किया गया, इस अवसर पर छात्रों के अभिभावकों को कैम्ब्रिज सेक्शन के अनूठे पाठ्यक्रम व शिक्षण पद्धति से अवगत कराया गया. समारोह में एक हजार से अधिक अभिभावकों, छात्रों व शिक्षकों ने ऑनलाइन प्रतिभाग किया.

विद्यालय द्वारा छात्रों को उपलब्ध करायी जा रही आधुनिकतम इन्फ्रास्ट्रक्चर व अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की. समारोह की खास बात रही कि अभिभावकों ने कैम्ब्रिज सेक्शन की अनूठी शिक्षा पद्धति से अवगत होकर यह जाना कि वैश्विक दृष्टिकोण से युक्त शिक्षा उनके बच्चों के भविष्य निर्माण में सहायक होकर भावी पीढ़ी को सफलता के उच्चतम सोपान पर पहुँचा सकती है.

इस भव्य ऑनलाइन समारोह में नेशनल सेन्टा अवार्ड से सम्मानित सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन की तीन शिक्षिकाओं सुश्री स्नेहा द्विवेदी, सुश्री शान आरा खान एवं सुश्री शिल्पी अग्रवाल ने कैम्ब्रिज असेसमेन्ट इण्टरनेशनल एजूकेशन (सीएआईई) की विशेषताओं पर अपने अनुभवों से लबरेज उपयोगी जानकारी दी.

समारोह का खास आकर्षण रहा कि इसमें विद्यालय के विभिन्न आयुवर्ग के बच्चों ने कैम्ब्रिज सेक्शन की शिक्षण पद्धति पर अपने अनुभव अभिभावकों व शिक्षकों से साझा किये, जिससे अभिभावकों को छात्रों के भविष्य निर्माण में अन्तर्राष्ट्रीय पाठ्यक्रम की उपयोगिता, महत्व एवं इसके लाभों से रूबरू होने का अवसर मिला.

ये भी पढ़े : CMS Student रिषभ अग्रवाल गणित ओलम्पियाड में स्टेट टॉपर

अन्त में, प्रश्नोत्तर सेशन काफी आकर्षक रहा जिसमें छात्रों व अभिभावकों ने अपनी जिज्ञासाओं के समाधान प्राप्त किये. विदित हो कि सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस का कैम्ब्रिज सेक्शन लखनऊ का एकमात्र विद्यालय है, जो यूनिवर्सिटी ऑफ कैम्ब्रिज, लंदन के कैम्ब्रिज असेसमेन्ट इंटरनेशनल एजूकेशन (सीएआईई) परीक्षा बोर्ड से सम्बद्ध है.

भारत में कुल 430 एवं विश्व में लगभग 10,000 विद्यालय सीएआईई परीक्षा बोर्ड से जुड़े हुए हैं. कैम्ब्रिज का पाठ्यक्रम छात्रों को वैश्विक दृष्टिकोण से तैयार कर उन्हें वर्तमान विश्व समाज में बुलन्दियां छूने के लिए तैयार करने में बहुत महत्वपूर्ण है.


Share This News