July 24, 2021

CMS Student अंशिका को ऑल इंडिया मैथमेटिक्स कम्पटीशन में छठी रैंक

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-8 की अत्यन्त मेधावी छात्रा अंशिका रानी ने मेकाडेमिया एजूकेशन इन्स्टीट्यूट, वियतनाम के तत्वावधान में आयोजित हनोई ओपेन मैथेमेटिक्स कम्पटीशन में छठी ऑल इण्डिया रैंक अर्जित कर विद्यालय का गौरव सारे देश में बढ़ाया है.

यह मेधावी छात्रा अब वियतनाम में आयोजित प्रतियोगिता के जूनियर कैटगरी के फाइनल राउण्ड (ग्लोबल मैथमेटिक्स कम्पटीशन) में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी.

श्री शर्मा ने बताया कि इस गणित प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करने हेतु जूनियर व सीनियर वर्ग के मात्र 6-6 छात्रों को चुना गया है, जिनमें सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की यह प्रतिभाशाली छात्रा शामिल है. श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के प्रथम राउण्ड में पूरे देश से 6000 से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया.

इसके द्वितीय राउण्ड में 500 छात्रों में से मात्र 50 छात्रों को फाइनल राउण्ड हेतु साक्षात्कार हेतु चयनित किया गया. अंशिका रानी ने सभी चरणों को सफलतापूर्वक पार कर गणित प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का गौरव हासिल किया. सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्रा की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की.

ये भी पढ़े : CMS Student शाश्वत ने रोबोटिक्स प्रतियोगिता में जीता ‘स्टार परफार्मर अवार्ड’

श्री शर्मा ने बताया कि सिटी मान्टेसरी स्कूल छात्रों को देश-विदेश की विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता है, जिससे छात्रों के ज्ञान-विज्ञान का विकास होने के साथ ही उनके वैचारिक दृष्टिकोण में भी सकारात्मक बदलाव आता है. सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा दिलाना है, ताकि वे विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके.

 


Share This News