July 29, 2021

CMS Student आर्यक को अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मिला आर्किटेक्ट अवार्ड

आर्यक यदु

आर्यक यदु

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के प्रतिभाशाली छात्र आर्यक यदु ने सिंगापुर इण्टरनेशनल साइंस चैलेन्ज (एसआईएससी-2021) में अत्यन्त प्रतिष्ठित ‘आर्किटेक्ट अवार्ड’ अर्जित कर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर रोशन किया. यह अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता नेशनल जूनियर कालेज ऑफ सिंगापुर के तत्वावधान में सम्पन्न हुई.

आर्यक यदु
आर्यक यदु

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विश्व के कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा एवं भविष्य की चुनौतियों का समाधान प्रस्तुत करने की क्षमता का प्रदर्शन किया.

प्रतियोगिता के प्रथम चरण में आर्यक ने माइक्रोबॉयलॉजी (सार्स) विषय पर अपना शोध कार्य प्रस्तुत किया एवं इसके अगले चरण में सिंगापुर एवं फिलीपीन्स के प्रतिभागियों के साथ मिलकर वर्ष 2040 की पर्यावरणीय परिस्थितियों एवं चुनौतियों का समाधान प्रस्तुत करते हुए विश्व के जनमानस हेतु स्थायी एवं अनुकूल प्रणाली का डिजाइन और निर्माण प्रस्तुत किया.

CMS Student अभिनव जैन इंटरनेशनल ह्यूमैनिटी ओलम्पियाड में स्टेट टॉपर

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के क्षेत्र में आगो बढ़ने को सदैव प्रोत्साहित करता है और उनकी की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने, संवारने व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने का सतत् प्रयास करता है. यही कारण है कि सीएमएस के मेधावी छात्र लगातार अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं.


Share This News