July 25, 2021

CMS Student शाश्वत ने रोबोटिक्स प्रतियोगिता में जीता ‘स्टार परफार्मर अवार्ड’

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-5 के प्रतिभाशाली छात्र शाश्वत मिश्रा ने अपने ज्ञान, वैज्ञानिक प्रतिभा व सृजनात्मक क्षमता के बलबूते रोबोटिक्स प्रतियोगिता में ‘स्टार परफार्मर अवार्ड’ का खिताब अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है.  यह प्रतियोगिता सिरेना टेक्नोलॉजीज प्रालि कर्नाटक के तत्वावधान में सिरेना नॉलेज एण्ड इन्फार्मेशन प्रोग्राम के अन्तर्गत आयोजित हुई.

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने सिरेना नॉलेज एण्ड इन्फार्मेशन प्रोग्राम के अन्तर्गत स्वनिर्मित डिजाइन, साफ्टवेयर, हार्डवेयर एवं उच्च तकनीक का उपयोग कर रोबोट का निर्माण किया तथापि लॉजिकल थिंकिंग, क्रिटिकल थिंकिंग, क्रिएटिवटी एण्ड इनोवेशन, एनालिटिकल स्किल, प्रजेन्टेशन स्किल एवं टाइम मैनेजमेन्ट आदि मानकों विभिन्न पर अपने मेधात्व का परचम लहराया.

शाश्वत द्वारा निर्मित रोबोट को निर्णायक मंडल की भरपूर सराहना मिली. सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने शाश्वत की वैज्ञानिक प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है. श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सीएमएस अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है.

ये भी पढ़े :  CMS Student शिंजनी को उच्चशिक्षा हेतु 40,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के क्षेत्र में आगो बढ़ने को सदैव प्रोत्साहित करता है और उनकी की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने, संवारने व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने का सतत् प्रयास करता है. यही कारण है कि सीएमएस के मेधावी छात्र लगातार अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं.


Share This News