July 28, 2021

CMS Student ने कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी में शिक्षक बनने से पहले डा. गाँधी से लिया आशीर्वाद

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस एवं गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र रह चुके डा. आदिल उस्मान ने विश्व की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया, सांताक्रूज में शिक्षण का दायित्व निभाने हेतु अमेरिका रवाना होने से पूर्व अपने प्रेरणास्रोत व मार्गदर्शक सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया.

स्कूली शिक्षा के दौरान सीएमएस द्वारा प्रदान की गई उत्कृष्ट शिक्षा, जीवन मूल्य एवं व्यक्तित्व विकास के प्रयासों हेतु हार्दिक आभार व्यक्त किया. डा. आदिल उस्मान ने देश-विदेश में अपनी उपलब्धि का सम्पूर्ण श्रेय डा. जगदीश गाँधी के प्रेरणादायी विचारों को दिया है.

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस के पूर्व छात्र आदिल उस्मान राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय उपलब्धियों से देश का गौरव सारे विश्व में बढ़ा रहे हैं. आदिल को अभी हाल ही में भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मंडी, हिमाचल प्रदेश द्वारा डाक्टर ऑफ फिलॉसफी (पीएचडी) की डिग्री से नवाजा गया है.

डा. आदिल को यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोनिर्या, सांताक्रूज, में पोस्ट डाक्टरल इम्पलायी कम टीचिंग स्टाफ हेतु नियुक्त किया गया है, जो कि 22 जुलाई से अपना कार्यभार संभालेंगे. श्री शर्मा ने बताया कि आदिल उस्मान ने अपनी सम्पूर्ण स्कूली शिक्षा सीएमएस से पूरी की है.

ये भी पढ़े : CMS Students ने वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण सुरक्षा का दिया संदेश

इन्होंने कक्षा-8 तक की शिक्षा सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस से एवं कक्षा-9 से 12 तक की शिक्षा सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) से पूरी की. इसके उपरान्त वर्ष 2011 में बी.टेक एवं वर्ष 2013 में एमटेक डिस्टिंक्शन के साथ प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की. आदिल उस्मान वर्तमान में पॉवर एण्ड एनर्जी सोसाइटी एवं इलेक्ट्रिकल मशीनरी कमेटी के सदस्य हैं.

इसके अलावा, भारत, कैमरून एवं पेरू में स्मार्ट विलेज आपरेशन्स का कार्य भी देख रहे हैं. आदिल संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत से एक युवा प्रतिनिधि के रूप में शामिल हो चुके हैं.

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने डा. आदिल उस्मान को देश व विश्व की महत्वपूर्ण सेवा हेतु हार्दिक बधाईया देते हुए उनके अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना की. डा. गाँधी ने विद्यालय के शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया, जिनकी मेहनत, लगन व कर्तव्यनिष्ठा की बदौलत सी.एम.एस. छात्र सारे विश्व में देश का नाम रोशन कर रहे हैं.


Share This News