July 23, 2021

CMS Students ने ग्रामीण क्षेत्रों में बांटने के लिए भेंट की विशेष कोविड जांच किट

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा 10 व 11 के छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु तहसील सरोजनी नगर के उप-जिलाधिकारी  संतोष कुमार को तहसील परिसर में विशेष रूप से तैयार की गई कोविड जांच किट भेंट की. इस कोविड जाँच किट का पूरा इंतजाम और खर्च छात्रों ने खुद वहन किया. इन छात्रों में अनाईका पाठक, समृद्धि शर्मा, भुवन जैसवाल व शौर्यन शर्मा शामिल हैं.

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में छात्रों द्वारा की गई इस पहल से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर व डिजिटल थर्मामीटर इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी, वहीं इस प्रकार का सहयोग कोरोना महामारी से निपटने में शासन-प्रशासन को सहूलियत प्रदान करेगा.

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस छात्रों को जब यह जानकारी मिली कि पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर आदि के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अपने स्वास्थ्य की वास्तविक स्थिति जानने में कठिनाई हो रही है, तब उन्होंने विशेष कोविड जांच किट बनाने का विचार किया. श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि छात्रों द्वारा भेंट स्वरूप दी गई कोरोना किट से ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब लोगों को बहुत सहूलियत मिलेगी.

12वीं की बोर्ड परीक्षा पर पुनर्विचार करें सरकार : डा. जगदीश गाँधी

CMS Student सौम्य को अमेरिका के रोड्स कालेज से मिली स्कॉलरशिप

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को शुरूआत से ही सामाजिक विकास व सामाजिक जागरूकता के कार्यो में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता है. सीएमएस के छात्र सामाजिक विकास के कार्यो में सदैव अग्रणी रहते हैं. सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके.


Share This News