Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / कम्युनिटी हेल्थ वर्कर्स के निवेदन मार्च में शामिल महिलाओं, बुजुर्गों की हालत बिगड़ी 
IMG-20190103-WA0003

कम्युनिटी हेल्थ वर्कर्स के निवेदन मार्च में शामिल महिलाओं, बुजुर्गों की हालत बिगड़ी 

IMG-20190103-WA0003लखनऊ। बीते 25 दिसम्बर  से लगातार चल रहा जनस्वास्थ्य रक्षकों का कारवां 3 जनवरी को शाहजहांपुर की सरहद में दाखिल हो गया। लगभग 300 किलोमीटर की यात्रा कर चुके इस काफ़िले में शामिल कई जनस्वास्थ्य रक्षकों की हालत बिगड़ चुकी है और कइयों के पैर  पैदल चलने और सर्दी की मार के कारण सूज गए हैं ।वही भीषण सर्दी में चल रही बुजुर्गों और महिलाओं की शारीरिक स्थिति भी चिंताजनक बताई जा रही है। आल इंडिया कम्युनिटी हेल्थ वर्कर्स एसोसिएशन के प्रदेश सचिव चरण सिंह यादव के अनुसार राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार को इस समय तेज़ बुख़ार और सिरदर्द की शिकायत है।
इसके साथ ही वयोवृद्ध प्रदेश अध्यक्ष राम शरण झा की हालत भी ठंड के कारण नाजुक है। इसके बावजूद जनस्वास्थ्य रक्षकों के हौसले बुलंद है,और वे शासनादेश जारी होने की लड़ाई आर-पार लड़ने के लिए तैयार हैं। राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार सभी जिलों में सरकारी ग्राउण्ड सर्वे कराने के बाद शासनादेश लाने में देरी कर रही है, इसलिए जनस्वास्थ्य रक्षकों को इस निवेदन मार्च निकालने की ज़रूरत पड़ी।
 राष्ट्रीय अध्यक्ष धनीराम सैनी के अनुसार परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी की सैद्धांतिक  सहमति मिलने के साथ ही    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बहाली के पक्ष में है और अब तो परिवार कल्याण निदेशालय द्वारा सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के माध्यम से ग्राउण्ड सर्वे भी पूरा कर लिया  गया तब बहाली के लिए शासनादेश क्यों लम्बित है यह समझ में नहीं आ रहा है। आज शाहजहांपुर पहुंचे निवेदन मार्च में शामिल बीमार जनस्वास्थ्य रक्षकों की  प्राथमिक चिकित्सा स्थानीय स्तर पर की जा रही है।
निवेदन मार्च की वर्तमान प्रगति की जानकारी देने लखनऊ पहुंचे आजमगढ़ मण्डल प्रभारी विनय प्रकाश भारती ने इंडियन काॅफी हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि कई जनस्वास्थ्य रक्षकों के पैरों में बड़े छाले व घाव  हो चुके हैं और ठंड के कारण पेट में दर्द और दस्त की समस्या से कई बुजुर्ग जनस्वास्थ्य रक्षक गम्भीर स्थिति में पहुँच चुके है। शाहजहांपुर से आयी जानकारी के अनुसार हजारों जनस्वास्थ्य रक्षकों का यह कारवां 3 जनवरी को रात्रि विश्राम करने के बाद 4 जनवरी को शाहजहांपुर जिला मुख्यालय से होकर गुजरेगा जिसका अगला पड़ाव सीतापुर जनपद होगा। प्रेसवार्ता में मनोज कुमार गौतम,डा.मनोज,ए.के.राणा, शाशि कुमार आदि मौजूद थे।विनय ने बताया कि राजधानी की मीडिया को निवेदन मार्च की वर्तमान स्थिति बताने के बाद वे लोग भी निवेदन मार्च में शामिल होने के लिए रवाना हो जायेंगे।

Check Also

sharab

लखनऊ  में 27 से 29 अप्रैल तक नहीं बिकेगी शराब 

लखनऊ: सामान्य लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत लखनऊ के निकटवर्ती जनपद हरदोई, उन्नाव एवं सीतापुर में 29 …

Photo Acharya Pramod Krishnam 24 April-001

भारतीय जनता पार्टी के वादे पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक नहीं हुए पूरे : प्रमोद कृष्णम

लखनऊ। लखनऊ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में बुधवार को …

nirwachan ayog

सीएम योगी के विरुद्ध टिप्पणी के चलते कैसरगंज के कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध असंसदीय और अशोभनीय व्यक्तिगत टिप्पणी के चलते कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से …

cut

वाहः लखनऊ की आयुषी एनसीए अंडर-19 बालिका कैंप एलीट ग्रुप के लिए चयनित

लखनऊ।  लखनऊ की आयुषी श्रीवास्तव सहित यूपी की चार खिलाड़ियों का चयन  एनसीए अंडर-19 बालिका …

Anandeshwar Pandey cut

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक 28 अप्रैल को

लखनऊ। उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक आगामी 28 अप्रैल को दोपहर …

life care club

प्रशांत ने झटके सात विकेट, लाइफ केयर बना चैंपियन

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच प्रशांत सिंह (सात विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बाद दमदार …