July 29, 2021

Copa America : अर्जेंटीना हुई विजेता, 2019 की हार का हिसाब किया बराबर

Share This News

अर्जेंटीना और ब्राज़ील के बीच हुए कोपा अमेरिका के फाइनल में अर्जेंटीना ने 1-0 से जीत हासिल की. टीम की तरफ से एकमात्र गोल एंजेल डि मारिया ने खेल के पहले हाफ में किया. इस जीत से अर्जेंटीना ने 2019 कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल में मिली हार का हिसाब भी बराबर किया. अर्जेंटीना की टीम पूरी मैच में हावी नजर आई और ब्राजील गोल दागने के कई मौके भुना नहीं सकी.

मैच में डि मारियो ने फाइनल के 22वें मिनट में ब्राजील के डिफेंस में सेंध लगाई और मिडफील्डर से मिले पास को गोल को बदला. मारियो के बाद दोनों ही टीमों के पास गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन कोई भी टीम गेंद को गोल पोस्ट में नहीं पहुंचा सकी.

मेसी का अर्जेंटीना को इंटरनेशनल टूर्नामेंट में चैंपियन बनाने का सपना भी पूरा हो गया है. अर्जेंटीना ने 1993 के बाद किसी बड़े खिताब पर कब्जा जमाया था. कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में अर्जेंटीना जब साल 2007, 2015 और 2016 में हार मिली थी उस टाइम मेसी टीम में थे जबकि विश्व कप 2014 में जर्मनी के हाथों टीम हारी थी.

इस तरह अर्जेंटीना की टीम मेसी की वजह से पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में चैंपियन बनने में सफल रही तो गत विजेता ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार फाइनल में कई फ्री किक को भही भुना नहीं सके.

ये भी पढ़े : एश्ले बार्टी विम्बलडन की नई चैंपियन, पहली बार जीता ख़िताब

 


Share This News