July 28, 2021

71 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील लेकिन लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर और सहारनपुर में नहीं 

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ: कोरोना वायरस की दूसरी लहर  की स्पीड कम होने के चलते उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में ढील का क्रम जारी है लेकिन राजधानी लखनऊ सहित मेरठ, गोरखपुर और सहारनपुर में कोरोना कर्फ्यू में अभी सख्ती  जारी रहेगी. दरअसल इन चार जिलों में अभी कोरोना के एक्टिव केस 600 से काफी अधिक है.

वही बनारस, गाजियाबाद, नोएडा और मुजफ्फरनगर में कल तक सवा छह सौ के आसपास मामले होने के चलते यहां आज या कल तक छूट मिल सकती है. यानि अब  राज्य के 71 जिलों में 600 से कम कोरोना केस हो जाएंगे. इस बारे में  मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने बोला कि जिलों में दो दिवसीय वीकेंड लॉकडाउन में कोरोना कर्फ्यू के नियमों के कड़ाई से पालन हो.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

उन्होंने नाईट कर्फ्यू को प्रभावी  रूप से लागू करने के लिए शाम 6 बजे से ही पुलिस व स्थानीय प्रशासन को सक्रिय करने को कहा.  कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए हर नागरिक का सहयोग चाहिए.

इसके लिए पुलिस प्रशासन को सक्रिय होकर लोगों को जागरू करने, फुट पेट्रोलिंग, चेंकिंग और आवश्यकतानुसार प्रवर्तन की कार्रवाई लागू की जाए. इसके साथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना में   पात्र बच्चा योजना के दायरे से बाहर रहे और इस पर संवेदनशीलता के साथ काम हो.

रिकवरी रेट में सुधार, यूपी के अस्पतालों में जनरल ओपीडी शुरू करने के निर्देश 

जौनपुर जेल बनी अखाड़ा, जेल अधिकारियों के छूटे पसीने

बताते चले कि   कोरोना के कम होते केस के चलते बुलंदशहर व बरेली को कोरोना कर्फ्यू से कल मिली छूट दो दिवसीय राज्यव्यापी वीकेंड लॉकडाउन के खत्म होने के बाद अगले  सोमवार से लागू रखने के आदेश थे. यानि छूट वाले जिलों में  हफ्ते में पांच दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू  लागू नहीं होगा.


Share This News