July 23, 2021

ओलंपिक में कोरोना की बड़ी दस्तक, दो एथलीट समेत 10 कोरोना पॉजिटिव

फोटो सोशल मीडिया

फोटो सोशल मीडिया

Share This News

टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब सिर्फ पांच दिन का टाइम है. इसी बीच दो एथलीटों समेत 10 लोग कोरोना की चपेट में हैं. दोनों एथलीट खेल गांव में ही रह रहे थे.  आयोजकों के अनुसार ये पहली बार है जब एथलीट खेल गांव के अंदर पॉजिटिव निकले है जहाँ ज्यादातर एथलीट रहेंगे.
संक्रमितों में एक एथलीट, एक मीडियाकर्मी, एक कॉन्ट्रैक्टर और पांच खेलकर्मी भी हैं.

एथलीटों को 14 दिन के लिए उनके कमरों में आइसोलेट किया जाता है. ये सभी 10 लोग जापान के नहीं हैं. टोक्यो ओलंपिक के प्रवक्ता के अनुसार, दोनों एथलीट एक ही देश और एक ही खेल से हैं. जैसे ही उनके पॉजिटिव होने की खबर मिली उन्हें आइसोलेट किया गया. इस बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं मिली है.

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया

इससे पहले एक गैर एथलीट शनिवार को कोरोना पॉजिटिव निकला था और ये दो पुष्ट मामले प्रतियोगियों के बीच पहले मामले हैं. इसमें दक्षिण कोरिया टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष और पूर्व ओलंपिक विजेता रयु स्युंग मं नरिता इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर कोरोना पॉजिटिव मिले. ये जानकारी उनके सोशल मीडिया पोस्ट से हासिल हुई है.

ये भी पढ़े : ओलंपिक खेल गांव में कोरोना की दस्तक, एक शख्स चपेट में

ये भी पढ़े : मिशन ओलंपिक : टोक्यो पहुंचा भारतीय प्लेयर्स का पहला जत्था

इस बीच आयोजकों ने कोरोना से निपटने के उपाय और जापान की भीषण गर्मी के बारे में बताया. आयोजकों के अनुसार, हैंड सैनिटाइजर, कीटाणुरहित शीट्स और चिकित्सीय हैंड सोप बांटे जाएंगे.

एथलीटों को सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने के लिए बोला गया है. एथलीटों एयर कंडीशनिंग पानी और आइस बाथ्स दिए जाएंगे. मौसम की जानकारी देने के लिए आयोजन समिति खेलों के दौरान हरुमी ट्राइटन मुख्यालय में मौसम की जानकारी देगी.


Share This News