Breaking News
Home / राजनीति / नफरत की राजनीति से जूझ रहा देश : हरीश रावत
HAREESH

नफरत की राजनीति से जूझ रहा देश : हरीश रावत

HAREESHलखनऊ।  उत्तराखण्ड प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लखनऊ के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि देश इस वक्त नफरत की राजनीति से जूझ रहा है ऐसे मुश्किल दौर में कांग्रेस जैसी सहिष्णु पार्टी को मतदान करके हमें भारत को बचाना चाहिए। उन्होने कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान के लिए आम जनता का आवाहन किया। प्रेसवार्ता में लखनऊ लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम भी मौजूद रहे।
प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता डाॅ. मंजु दीक्षित ने बताया कि हरीश रावत ने प्रेसवार्ता में मीडिया के जरिए यह अनुरोध किया कि आचार्य प्रमोद कृष्णम गंगा-जमुनी तहजीब की जीवंत मिसाल हैं इन्हें जिताकर देश में नफरत की राजनीति को खत्म करके प्रेम व सद्भाव की विचारधारा को मजबूत करना चाहिए।
श्री रावत ने कहा कि भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष देश में सब धर्म व जातियां नहीं बल्कि मानवता सर्वोपरि रहे, इसलिए आचार्य प्रमोद कृष्णम की जीत जरूरी है। इस मौके पर अखिल भारतीय ब्राहमण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजेन्द्र त्रिपाठी ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा की।
डाॅ.  दीक्षित ने बताया कि इस अवसर पर जय हिन्द जय भारत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चतर सिंह कश्यप, मानव हित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  कृष्ण गोपाल सिंह कश्यप, राष्ट्रीय अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परशुराम निषाद, प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचन्द बिन्द एवं जनसत्ता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष करण सिंह सैनी सहित कई अन्य प्रान्तीय एवं राष्ट्रीय सामाजिक संगठनों के प्रमुखों ने अपना समर्थन कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम को दिया है।
प्रेसवार्ता के दौरान ही बहुजन समाज पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री पन्ना लाल कश्यप राष्ट्रीय अध्यक्ष महर्षि कश्यप व निषाद राज विकास समिति सहित बाबू राम प्रजापति, शिव चरण जाटव, शेषनाथ,  सिद्धार्थ, सुमित क्रान्ति कुमार आदि सैंकड़ों लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में व्यापक चुनाव प्रचार करने एवं विजयी बनाने का संकल्प लिया।

Check Also

rahul 1

अगली बार आपको अमित शाह जवाब देने का अवसर देंगे: @ राहुल गांधी का तंज

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे डिबेट क्‍यों नहीं की.पीएम मोदी राफेल पर क्‍यों डर …

maya

मायावती ने खुद को बताया पीएम पद का बेहतर उम्मीदवार, कहा-मोदी अनफिट

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने आज ये कह कर सबको चौका …

modi shah

बतौर पीएम नरेंद्र मोदी की पहली प्रेस कांफ्रेंस, शाह ने दिए जवाब

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी …

gandhi priyanka

प्रियंका गांधी का सलेमपुर व वाराणसी में धुंआधार प्रचार कल

लखनऊ।  भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उप्र की प्रभारी  प्रियंका गांधी वाड्रा  15 …

pramod

यूपीए-3 की सरकार का गठन केन्द्र में होगा : प्रमोद तिवारी

लखनऊ ।   कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  प्रमोद तिवारी  ने गोरखपुर में कहा कि छठें चरण …

rajbhar

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट से ओपी राजभर का इस्तीफा, भाजपा के चिन्ह पर चुनाव लड़ने से इनकार

नई दिल्ली: भाजपा के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने से असहमति देते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज …