July 25, 2021

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ आगमन के पहले दिन कई कार्यकताओं से की भेंट

Share This News

लखनऊ: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लखनऊ आगमन के उपरांत उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा सहित मंत्री, विधायक सहित वरिष्ठ पदाधिकारी गण भेंट करने पहुंचे.  मुख्य रूप से मंत्री बृजेश पाठक, मंत्री महेंद्र सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया, लखनऊ प्रभारी/ प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, विधायक अविनाश त्रिवेदी, एमएलसी अवनीश सिंह, व चेतन सिंह बिष्ट ने भी भेंट की.

राजनाथ सिंह ने विभिन्न समाजिक संगठनों के जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्ध जनों, जनप्रतिनिधियों, संगठन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से भेंट कर उनका हाल जाना और उनकी समस्याओं को सुना और शीघ्र ही उसका निस्तारण कराने को कहा. मौलाना यासूब अब्बास   भी मिलने पहुंचे.
जिला पंचायत चुनाव में वार्ड नंबर 25 गोसाईगंज से विजयी हुई आरती रावत ने भी पहुंच कर आशीर्वाद प्राप्त किया.

उनके साथ में जिला अध्यक्ष श्री कृष्ण लोधी जिला अध्यक्ष व  क्षेत्रीय उपाध्यक्ष चंद्रा रावत व कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे. अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के  मदंत शांति मित्र ने भी आगामी कार्यक्रम हेतु निमंत्रण पत्र प्रदान किया.

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कल्याण परिषद से ओम प्रकाश नायक, एकलव्य समाज पार्टी के डॉ प्रल्हाद प्रसाद प्रजापति, छावनी परिषद से रूपा देवी सहित सैकड़ों सामाजिक व्यापारिक संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों, सहित संगठन पदाधिकारियों, पार्षदों, मंडल अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं ने ने भेंट की. भेंट के उपरांत कोरोना संक्रमण से दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार सुभाष मिश्रा के आवास पहुंचकर परिजनों से भेंट की.

पूर्व लखनऊ महानगर अध्यक्ष स्वर्गीय प्रदीप भार्गव की पत्नी अचला भार्गव, सुपुत्र अभिनव, अपूर्व पुत्र वधू शिखा ,श्वेता सुपौत्र आरव प्रणव व पौत्री  प्रणिका भेंट के समय उपस्थित रहे. स्वर्गीय प्रदीप भार्गव की धर्मपत्नी अचला भार्गव ने रक्षा मंत्री जी से इच्छा व्यक्त की कि मेरे छोटे बेटे को भी पार्टी में कार्य करने का अवसर प्रदान किया जाए ताकि परिवार का पार्टी  से नाता यूं ही बना रहे.

ये भी पढ़े :  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज से लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर

सुपुत्र ने कहा कि पार्टी ने सदैव ही इतना सम्मान दिया व इतनी मदद की जिसके लिए हम सदैव कृतज्ञ रहेंगे. यह भी बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं से इतना अधिक लगाव था कि अपने संक्रमण के दौरान भी कुछ अन्य कार्यकर्ताओं के संक्रमित होने की खबर सुनकर महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा जी के माध्यम से उनके इलाज की समुचित व्यवस्था कराई थी.

इसके उपरांत स्वर्गीय सुरेश श्रीवास्तव के आवास पहुंचकर उनकी व उनकी धर्मपत्नी के चित्र पर  पुष्पांजलि अर्पित की और पारिवारिक सदस्यों से परिचय प्राप्त किया. डॉक्टर शैलेश श्रीवास्तव, डॉ स्वाति श्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, डॉक्टर मृणालिनी श्रीवास्तव व जैयसी विक्रम उपस्थित रहे. इस दौरान रक्षा मंत्री जी ने पूर्व विधायक सुरेश श्रीवास्तव के साथ के राजनीतिक जीवन के अनुभवों को भी साझा किया.

राजनाथ सिंह ने न्यू हॉस्पिटल के मालिक स्वर्गीय डॉक्टर के एन सिंह के गोमतीनगर स्थित आवास पर जाकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी. भेंट के दौरान उनके परिजनों ने कहा कि मेयो अस्पताल डॉक्टर के एन सिंह का ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसे लखनऊ में मल्टी स्पेशलिटी हेल्थ केयर सेंटर के रूप में स्थापित किया गया खा जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली. गोमती नगर आवास से रक्षा मंत्री जी ने दिलकुशा आवास के लिए प्रस्थान किया.


Share This News