Breaking News
Home / ताजा खबर / Sub Junior National Boy’s Boxing: दिल्ली के करण वत्स, रुद्र, दीपांशू, चंडीगढ़ के आर्यन गोल्ड मेडल से एक जीत दूर
DSC_4104

Sub Junior National Boy’s Boxing: दिल्ली के करण वत्स, रुद्र, दीपांशू, चंडीगढ़ के आर्यन गोल्ड मेडल से एक जीत दूर

DSC_4104रोहतक (हरियाणा)। दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के मुक्केबाजों ने यहां के राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी (एनबीए) में जारी पहली सब जूनियर नेशनल बालक  मुक्केबाजी चैम्पियनिशप में अपना जलवा बरकरार रखा है. इन तीनों टीमों के छह-छह खिलाड़ी रविवार को फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. दिल्ली के करण वत्स का अजेय क्रम बरकरार है. 2018 में स्कूल नेशनल्स में रजत पदक जीतने वाले करण 40 किग्रा वर्ग में सोना जीतने से एक कदम दूर हैं. करण ने सेमीफाइनल में चंडीगढ़ के वसीम खान को 4-1 से हराकर खिताब मुकाबले में प्रवेश किया. फाइनल में करण का सामना सर्विसेज के नीरू से होगा जिन्होंने महाराष्ट्र के वेदांत बेंगले को 5-0 से हराया.
इसी तरह रुद्र (35 किग्रा) और दीपांशू (43 किग्रा) ने दिल्ली को एक से अधिक बार पोडियम फिनिश दिलाने की तैयारी कर ली है. रुद्र ने सेमीफाइनल में राजस्थान के देव कटारिया को 3-2 स हराया तो दीपांशू ने बिहार के राहुल कुमार को आसानी से 5-0 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया.
फाइनल में रुद्र का सामना सर्विसेज के हर्ष से होगा जिन्होंने उत्तराखंड के विश्वास मेहरा को 5-0 से हराया.  दीपांशू को गोवा के रुपेश बिंड सेPunjab's Nikhil won his semi final bout 5-0 against Tadar Tadang of Arunachal Pradesh to enter the finals as he aims for gold in the 1st Sub Junior Boy's Boxing Nationals in Rohtak भिड़ना होगा। बिंड के साथ दीपांशू को कड़ी टक्कर लेनी होगी क्योंकि गोवा के इस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में सर्विसेज के राजन को 3-2 से हराया. चंडीगढ़ के आर्यन ने महाराष्ट्र के गोपाल काट्टा को 5-0 से हराया.फाइनल में उनका सामना सर्विसेज के निखिल कुमार से होगा जिन्होंने सेमीफाइनल में मिजोरम के एलएच पेइनेइसा को 3-2  से हराया. अब वह सोमवार को आर्यन को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. निखिल (46 किग्रा) और लोवी (49 किग्रा) ने पंजाब के लिए दोहरी खुशी लाने की तैयारी कर ली है. निखिल ने सेमीफाइनल में अरुणाचल के तादार तादांग के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की वहीं लोवी ने महाराष्ट्र के हर्षवर्धन वाघ को इसी अंतर से हराया. लोवी जहां फाइनल में सर्विसेज के विनय विश्वकर्मा से भिड़ेंगें वहीं निखिल का सामना आंध्र प्रदेश के रंजाना रोहिथ से होगा.  प्रतियोगिता में 33 टीमें और कुल 326 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं और फाइनल मुकाबले 8 जुलाई को होंगे.

Check Also

hol

लखनऊ सीनियर हाॅकी लीग 13 अगस्त से

लखनऊ। लखनऊ हाॅकी के तत्वावधान में आगामी 13 अगस्त से लखनऊ सीनियर हाॅकी लीग का …

fot

सब जूनियर बालक फुटबाल ट्रायल 25 जुलाई से

लखनऊ। क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ एवं जिला फुटबाल संघ के समन्वय से जिला स्तरीय सब …

box

सबजूनियर बालिका बाक्सिंग ट्रायल 20 से

लखनऊ। क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ एवं जिला बाक्सिंग संघ के समन्वय से जिला स्तरीय सब …

The UTT 2018 winners

UTT Season-3: पिछले विजेता दंबग दिल्ली की पुनेरी पल्टन से टक्कर से होगा आगाज़

नई दिल्ली। अल्टीमेट टेबल टेनिस का तीसरा संस्करण नई दिल्ली में 25 जुलाई से शुरू हो …

kd

कराटे में पहली बार दो कोच, खेल विभाग ने 337 तदर्थ प्रशिक्षकों की लिस्ट को दी हरी झंडी

लखनऊ। खेल विभाग ने बड़ी जद्दोजहद के बाद आज प्रदेश के विभिन्न अंचलों में खेल …

tir

Icse board interzonal archery : ऋषि मधुराज ने झटके दोहरे स्वर्ण

लखनऊ। ऋषि मधुराज ने आईसीएसई बोर्ड इंटरजोनल तीरंदाजी प्रतियोगिता के अंडर-17 आयु वर्ग में इंडिया …