July 24, 2021

इस वजह से फाफ डु प्लेसिस को 2011 विश्व कप में मिली थी जान से मारने की धमकी

Share This News

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2011 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान रहे फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा करते हुए कहा कि हार के दौरान उनके साथ गलतफहमी का शिकार होकर एबी डिविलियर्स के रन आउट होने के बाद उन्हें और उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी दी गयी थी.

मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गये इस मैच में दक्षिण अफ्रीका 49 रन से हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुई थी और सह मेजबान भारत ने टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी.

‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ ने डुप्लेसिस के हवाले से कहा कि, मैच के बाद मुझे और मेरी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिली. सोशल मीडिया पर हमारी धज्जियां उड़ा दी गई. ये काफी निजी हमला हो गया. काफी आपत्तिजनक चीजें कही गयी, जिन्हें मैं दोहरा नहीं सकता.

पहलवान सुशील कुमार फरार, कोर्ट ने ख़ारिज की जमानत अर्जी

उन्होंने कहा यही वजह है कि मैंने अपने शिविर में ही सुरक्षित जगह तैयार करने के लिए काफी मेहनत की. इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले शानदार प्रदर्शन किया था.

उन्होंने युवा रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर टीम को कई बार शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने टीम की ओर से 7 मैच खेले, जिनमें 136 की शानदार स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाए. डु प्लेसिस टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे.


Share This News