July 28, 2021

महिला टी-20 : तीसरा मैच जीतने के साथ इंग्लैंड ने सीरीज अपने नाम की

Share This News

डेनियल वेट (नाबाद 89 रन) और नताली सीवर (42 रन) की पारी से इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी टी-20 में भारतीय महिला टीम को 8 विकेट से हराया. इसके साथ इंग्लैंड टीम ने टी-20 सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम किया.

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने आई स्मृति मंधाना की 70 रनों की पारी से 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने केवल 2 विकेट पर 18.4 ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया. टीम से डेनियल वेट ने 89 रनों की पारी खेली, नताली सीवर ने 42 रनों की पारी खेली. सोफी एक्लेस्टोन ने अपने 4 ओवर में 35 रन देकर इंग्लैंड की तरफ सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके.

जवाब में 154 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टेमी बीमोंट (11) दीप्ति शर्मा की गेंद पर आउट हुई. इसके बाद डेनियल वेट और नताली सीवर ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 112 रन जोड़े. सीवर को 42 रनों पर स्नेह राणा ने आउट करके भारतीय टीम को दूसरी विकेट की सफलता मिली, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

कप्तान हीथर नाइट 6 रन बनाकर नाबाद रहीं. वेट ने अपनी 89 रनों की पारी के दौरान 56 गेंदों का सामना किया और 12 चौके और एक छक्का भी जड़ा. इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि, टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बिना रन बनाए आउट हुई.

ये भी पढ़े :  डब्ल्यूटीसी के दूसरे एडिशन के लिए विराट कोहली उत्साहित

अपनी फील्डिंग को लेकर सुर्खियां बटोरने वालीं हरलीन देओल बल्ले से कमाल नहीं कर पाई और सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुई. कप्तान हरमनप्रीत (36) ने तीसरे विकेट के लिए मंधाना के साथ मिलकर 68 रनों की पार्टनरशिप की और टीम की पारी को संभाला. नताली सीवर ने भारतीय कप्तान की पारी को खत्म किया. स्मृति मंधाना ने 51 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली और उन्होंने इस पारी के दौरान 8 चौके और 2 छक्के लगाए.


Share This News