July 29, 2021

13 अगस्त को रिलीज होगी फ़िल्म भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया

Share This News

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 13 अगस्त को अजय देवगन की फ़िल्म भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर स्ट्रीम होगी. लीड रोल में अजय देवगन की ये पहली फ़िल्म है, जो सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएगी.

भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क, नोरा फतेही और शरद केल्कर भी अहम भूमिकाओं में होंगे. अजय ने फ़िल्म का मोशन पोस्टर शेयर करके इसकी झलक दिखायी और रिलीज़ डेट का ऐलान किया.

भुज की कहानी 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान हुई एक सच्ची और साहसिक घटना से प्रेरित है. इस जंग को इस वर्ष 50 साल पूरे हो रहे हैं.

ये भी पढ़े – अजय देवगन ने किया फिल्म गोबर का ऐलान, ये होगी फिल्म की कहानी

अजय भारतीय वायु सेना के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के रोल में हैं, जो उस टाइम भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे. मोशन पोस्टर में दिखाया गया है- 1971 में पाकिस्तान ने ऑपरेशन चंगेज़ ख़ान लॉन्च किया था.

ये भी पढ़े – क्यों रुकी अजय देवगन की फिल्म मेडे की शूटिंग, जानें वजह

पाकिस्तान ने 14 दिनों में 35 बार भुज एयरफील्ड पर 92 बमों और 22 रॉकेटों से हमला किया था. दुश्मन ने युद्ध के दौरान एयर बेस को तबाह कर दिया था.

ये भी पढ़े – Film RRR : अजय देवगन का लुक रिलीज, अक्टूबर में रिलीज होगी फिल्म

तब विजय ने नज़दीक स्थित माधापुर गांव की 300 महिलाओं के साथ मिलकर एयर बेस तैयार किया था, ताकि भारतीय वायु सेना के विमान उतर सकें. संजय दत्त रणछोड़दास पागी के रोल में हैं.

ये भी पढ़े – तेलुगु की इस हिट फिल्म का हिंदी रीमेक करेंगे अजय देवगन, ट्वीट से दी जानकारी

एमी विर्क विक्रम सिंह बाज जेठज के रोल में हैं. सोनाक्षी के रोल का नाम सुंदरबेन जेठा है. नोरा हीरा रहमान नाम का रोल निभा रही हैं। फ़िल्म का ट्रेलर 12 जुलाई को रिलीज़ होगा.

ये भी पढ़े – सीरीज रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस से डिजिटल डेब्यू करेंगे अजय देवगन, फर्स्ट लुक आउट

भुज का निर्माण अजय देवगन ने किया है, वही डायरेक्शन अभिषेक दुधइया का है. अजय की बतौर निर्माता त्रिभंग नेटफ्लिक्स और द बिग बुल डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर आ चुकी हैं.

ये भी पढ़े – ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग पूरी, संजय लीला भंसाली इस अपकमिंग प्रोजेक्ट में जुटे

फ़िलहाल अजय अपनी होम प्रोडक्शन फ़िल्म मे-़डे का डायरेक्शन भी कर रहे हैं. इस फ़िल्म में अजय के साथ अमिताभ बच्चन और रकुलप्रीत मुख्य भूमिकाओं में हैं.

बतौर एक्टर बात की जाये तो अजय की अंतिम रिलीज़ फ़िल्म तानाजी- द अनसंग वॉरियर है, जो 2020 के आगाज में रिलीज़ हुई थी. आने वाले टाइम में अजय संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी, एसएस राजामौली की आरआरआर, अमित शर्मा की मैदान और इंद्र कुमार की थैंक गॉड में नजर आने वाले है.


Share This News