Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / पहला वन डे : रोहित के शतक के बावजूद भारत टाल नहीं सका हार
CRICKET-AUS-IND

पहला वन डे : रोहित के शतक के बावजूद भारत टाल नहीं सका हार

CRICKET-AUS-INDसिडनी । सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा(133) के बेहतरीन शतकीय पारी के बावजूद भारत को सिडनी में खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से मात दी. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 254 रन ही बना सकी. रोहित के अलावा महेन्द्र सिंह धोनी ने 51 और भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद 29 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के दिए 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और केवल 4 रनों के भीतर ही शिखर धवन(शून्य), अंबाती रायडू (शून्य) और विराट कोहली(03) पवेलियन लौट गए. इसके बाद पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (51) और रोहित शर्मा (133 रन, 128 गेंद) ने चौथे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी कर भारत को मुश्किल परिस्थियों से बाहर निकाला लेकिन 141 रनों के कुल स्कोर पर अंपायर के गलत फैसले के कारण धोनी को पवेलियन लौटना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से दी मात, जीत में झाय रिचर्ड्सन ने झटके चार विकेट

Australia v India - ODI: Game 1बेहरनडॉर्फ की आउट साइड लेग पर पिच हुई गेंद धोनी के पैड पर लगी और अंपायर ने ऊंगली उठा दी जबकि नियमानुसार आउट साइड लेग पर पिच हुई गेंद पर पगबाधा आउट नहीं दिया जाता, उसके बाद दिनेश कार्तिक (12) भी 176 के कुल स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गए जिन्हें रिचर्डसन ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद रोहित शर्मा ने अपने एकदिनी करियर का 22वां शतक लगाया.  ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिनी में उनका सातवां शतक है. वही भारत का स्कोर जब 213 पर पहुंचा तो रवींद्र जडेजा (8) को रिचर्डसन की गेंद पर शॉन मार्श ने  कैच पकड़ा. इसके बाद 221 के कुल स्कोर रोहित शर्मा की बेहतरीन पारी का अंत हुआ।

झाय रिचर्ड्सन
झाय रिचर्ड्सन

रोहित स्टॉयनिश की गेंद पर मैक्सवेल के हाथों लपके गए. रोहित के आउट होने के साथ ही भारत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं. फिर 247 के कुल स्कोर पर कुलदीप यादव तीन रन बनाकर पीटर सिडल की गेंद पर उस्मान ख्वाजा को कैच देकर और 254 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी 1 रन बनाकर स्टॉयनिश की गेंद पर मैक्सवेल को कैच देकर आउट हुए. भुवनेश्वर कुमार 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया से झाय रिचर्ड्सन ने चार, बेहरनडॉर्फ और स्टॉयनिश ने दो-दो और पीटर सिडल ने 1 विकेट लिया. इससे पहले टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उस्मान ख्वाजा(59), शॉन मार्श(54) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (73) की अर्धशतकीय पारियों और मार्कस स्टॉयनिस के 43 गेंदों पर 47 रनों की तेज पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 288 रन बनाए. भारत से कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो और रवींद्र जडेजा ने 01 विकेट लिया.

Check Also

अमजद अंसारी

अमजद के आठ विकेट के आगे कल्याणपुर स्ट्राइकर्स का निकला दम

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच मो. अमजद अंसारी (आठ विकेट) की घातक गेंदबाजी से ब्रेवर्स …

999 club

27वीं इंदिरा प्रियदर्शिनी क्रिकेट प्रतियोगिताः संदीप ने झटके पांच विकेट तो ट्रिपल नाइन को मिली जीत

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच संदीप छाबड़ा (पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी से ट्रिपल नाइन …

kabaddi

18 जनवरी को जिला सीनियर पुरूष व महिला कबड्डी टीम के चयन के लिए होंगे ट्रायल

लखनऊ। क्षेत्रीय खेल कार्यालय व जिला कबड्डी संघ के तत्वावधान में जिला सीनियर पुरूष व …

tennis

अंशुमान सिंह, ओम यादव, सिद्धार्थ यादव और सताक्षी तिवारी उलटफेर भरी जीत के साथ सेमीफाइनल में

लखनऊ। यूपी के अंशुमान सिंह, ओम यादव, सिद्धार्थ यादव और सताक्षी तिवारी ने आल इंडिया …

IMG20190115153223

वारियर्स फुटबॉल कप : अवध क्लब ने टाईब्रेकर में दर्ज की जीत

लखनऊ: जिला फुटबॉल संघ और अलीगंज वॉरियर्स क्लब की ओर से चौक स्टेडियम पर मंगलवार से …

kohli

वाह! विराट कोहली सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले  तीसरे बल्लेबाज

एडिलेड। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए …