July 24, 2021

फ्रीचार्ज अब अपने ग्राहकों को देगा ‘पे लेटर’ सुविधा का लाभ

सीईओ सिद्धार्थ मेहता

सीईओ सिद्धार्थ मेहता

Share This News

आर्थिक सेवाएं प्रदान करने वाले अग्रणी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स में से एक फ्रीचार्ज ने अपने ग्राहकों के लिए ‘पे लेटर’ सुविधा शुरू की है. अब फ्रीचार्ज के यूज़र्स अपनी छोटी-छोटी खरीदारियों के लिए एक ही क्लिक से पेमेंट कर पाएंगे. महीने भर के खर्चों को एक साथ जोड़कर महीने के आखिर में उस रकम को अदा किया जा सकता है.

पे लेटर सुविधा को फ्रीचार्ज के प्लेटफार्म पर, साथ ही 10,000 से ज़्यादा मर्चंट्स के नेटवर्क पर (ऑनलाइन और ऑफलाइन) इस्तेमाल किया जा सकता है। ‘पे लेटर’ का इस्तेमाल करके बिजली के बिल भरना, मोबाईल रिचार्ज करना, खाना, दवाइयां, ग्रोसरी आदि ऑनलाइन आर्डर करना जैसे कई काम किसी भी कार्ड के बिना बड़ी आसानी से किए जा सकते हैं.

पे लेटर और दूसरे डिजिटल पेमेंट विकल्पों में फर्क है, पे लेटर में आपको कार्ड नंबर याद रखने या सेव करने, वॉलेट लोड करने या किसी भी ओटीपी अनुमति की आवश्यकता नहीं होती. सभी पेमेंट्स सुरक्षित एक क्लिक प्रक्रिया के जरिए हो जाते हैं.

सीईओ सिद्धार्थ मेहता
सीईओ सिद्धार्थ मेहता

नयी सुविधा की शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए फ्रीचार्ज के सीईओ सिद्धार्थ मेहता ने कहा कि हमारे यूज़र्स के साथ हमारे जुड़ाव को और भी गहरा और मजबूत करने के लिए हमने यह नयी सुविधा पेश की है, जिसमें उन्हें क्रेडिट लिमिट के साथ आसान पेमेंट का अनूठा विकल्प मिल रहा है.

इस सुविधा का लाभ उठाकर हमारे ग्राहक उनकी छोटी-छोटी ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारियों के पेमेंट्स नकद या कार्ड के बिना सिर्फ मोबाईल के जरिए कर सकते हैं. डिजिटाइज़ेशन बहुत ही तेज़ी से हर तरफ फ़ैल रहा है, असीमित, आसान पेमेंट अनुभव मिल पाना ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण बन चुका है.

नीति आयोग के साथ पिरामल फाउंडेशन करेगा कोविड राहत पर 100 करोड़ का निवेश

‘पे लेटर’ को सफलतापूर्वक लागू कर लेने के बाद ग्राहकों को 5,000 रुपयों तक का मासिक क्रेडिट लिमिट दिया जाएगा. भविष्य में ग्राहकों के प्रोफ़ाइल के अनुसार उपयोग की सीमा को आगे बढ़ाया जाएगा. श्री मेहता ने आगे बताया कि अभी शुरूआत में हमने सुविधा की उपयोग सीमा को कम रखा है, ताकि ग्राहक की पूरी प्रक्रिया से भलीभांति वाकिफ हो सकें.

हम मानते हैं कि इससे हमें और हमारे ग्राहकों को काफी कुछ सीखने मिलेगा और हम उनके लिए, उनकी खास ज़रूरतों के अनुसार खास उत्पाद बना पाएंगे. जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, ग्राहकों की ज़रूरतों और मांगों के अनुसार विकल्प देते रहेंगे.


Share This News