July 28, 2021

फ्रंट लाइन वर्कर्स मृतकों के आश्रितों को तीन दिन में हो सभी भुगतान : योगी  

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ।  कोरोना से लड़ाई में जान गंवाने वाले कोरोना वारियर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स के आश्रितों को  यूपी में तीन दिन में सभी अनुमन्‍य भुगतान होंगे. इस बारे में  सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को अफसरों के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक में निर्देश दिए. इस मीटिंग में योगी ने अफसरों को ताकीद की कि मृतक आश्रितों के अनुमन्‍य देय भुगतानों में देरी बर्दाश्‍त नहीं होगी.

सीएम ने मृतक आश्रितों को भुगतान की प्रक्रिया में देरी पर गृह विभाग की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जताई और बोला कि कोरोना काल में लोगों की सेवा करते हुए मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों के साथ सरकार मजबूती से है. इसके साथ उन्होंने बोला कि  फ्रंट लाइन में काम करने वाले सभी कर्मियों के अवशेषों का भुगतान तीन दिन में हो.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान फ्रंटलाइन पर काम करने वाले कर्मचारियों के सभी अवशेषकों का भुगतान समय पर हो. सीएम योगी  ने बोला कि इस दिशा में सभी विभाग प्राथमिकता के आधार पर काम  करें.

मुलायम ने ली वैक्सीन की डोज, भाजपा ने साधा अखिलेश पर निशाना 

उन्‍होंने ये भी बताया कि कोरोना काल में जान गंवाने वाले फ्रंटलाइन वर्करों के उनके मृतक आश्रितों को नौकरी देने की प्रक्रिया तीन में शुरू हो और  इन कर्मचारियों के  अवशेष व मानदेय बकाया हो, उसका भुगतान तीन दिन के अंदर हो.  मुख्‍यमंत्री ने बताया कि सरकार फ्रंटलाइन वर्करों का जैसे  ख्‍याल रख रही है और सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्‍सीनेशन काम भी सबसे पहले हो रहा है.


Share This News