July 23, 2021

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में गीतिका व बिश्वामित्र

गीतिका फाइल फोटो सोशल मीडिया

गीतिका फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल में जारी चौथी युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हरियाणा की मुक्केबाज दीपिका ने मौजूदा युवा विश्व विजेता अल्फिया पठान को हराकर उलटफेर किया.

हैवीवेट +81 किग्रा महिला क्वार्टर फ़ाइनल में दीपिका ने पदक की मजबूत दावेदार महाराष्ट्र की अल्फ़िया के खिलाफ एक बेहतरीन मैच में 4-1 से जीत हासिल की लेकिन इससे पहले दोनों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली.

गीतिका फाइल फोटो सोशल मीडिया
गीतिका फाइल फोटो सोशल मीडिया

2019 में जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली दीपिका का सेमीफाइनल में चंडीगढ़ की महक मोर से आमना-सामना होगा. महक ने क्वार्टर फाइनल मैच में राजस्थान की रिषिका को 5-0 से मात दी.

दूसरी ओर 2021 की युवा विश्व चैंपियनशिप की गोल्ड मैडल विजेता गीतिका ने शानदार प्रदर्शन से अंतिम-8 में जगह बना ली है. इसके अलावा पुरुष वर्ग में बिश्वामित्र चौंगथम ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

हरियाणा की गीतिका ने महिला 48 किग्रा भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में राजस्थान की यामिनी कंवर के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की. पुरुष 51 किग्रा में सेना खेल नियंत्रण बोर्ड के बिश्वमित्र ने मध्य प्रदेश के शुभम साहू के खिलाफ मैच के दूसरे दौर में रेफरी स्टॉपिंग कांटेस्ट के साथ बेहतरीन जीत दर्ज की.

ये भी पढ़े :  युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप : प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंचे विश्वामित्र चोंगथम

देश भर के 479 मुक्केबाजों की उपस्थिति के साथ, युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का चौथा संस्करण कोरोना के चलते एक साल से अधिक के अंतराल के बाद भारत में होने वाला पहला घरेलू मुक्केबाजी इवेंट है. इस यूथ इवेंट के बाद जूनियर बॉयज़ नेशनल चैंपियनशिप का तीसरा संस्करण व जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप का चौथा संस्करण खेला जाएगा, जो 26 से 31 जुलाई तक होगा.

यूथ और जूनियर नेशनल चैंपियनशिप के माध्यम से एएसबीसी युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप- 2021 के लिए मुक्केबाजी टीम का चयन किया जाएगा. एएसबीसी युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप- 2021 का आयोजन 17 से 31 अगस्त तक दुबई में होगा.


Share This News